Chhattisgarh News: बालोद पुलिस की बड़ी कामयाबी, दौड़ाकर पकड़ा गोवंश से भरा पिकअप
Advertisement

Chhattisgarh News: बालोद पुलिस की बड़ी कामयाबी, दौड़ाकर पकड़ा गोवंश से भरा पिकअप

Cow Smuggling In Balod: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले (Balod News) में गौ- तस्करी से जुड़ा मामला सामने आया है. बता दें कि इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

Chhattisgarh News:  बालोद पुलिस की बड़ी कामयाबी, दौड़ाकर पकड़ा गोवंश से भरा पिकअप

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ जिले में बीते दिन गौ- तस्करों पर कार्रवाई हुई थी. एक बार फिर प्रदेश के बालोद जिले (Balod Cow Smuggling) में गौ- तस्करों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है. इसके तहत दो पिकअप वाहनों को जब्त किया गया है जिसमें 21 गोवंश भरे गए थे. इसमें कई गाय बीमार हालत में मिली हुई है. पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जानें क्या है पूरा मामला. 

पूरा मामला 
पूरा मामला बालोद जिले का है. बता दें कि यहां कि पुरुर थाने की पुलिस ने 21 गोवंशों सहित 2 पिकअप वाहन को जब्त किया है. इसमें कई गाय बीमारी हालत में मिली है. बता दें कि पिकअप के अलावा गोवंशो के मलिक सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि तस्कर इन गायों को तस्करी के लिए बालोद के रास्ते कांकेर ले जा रहे थे इसी दौरान पुलिस ने वाहन का पीछा करते हुए इसे पकड़ लिया और सभी गायों को गौशाला भिजवाया है. 

अन्य मामले 
इससे पहले भी छत्तीसगढ़ में गौ तस्करी से जुड़े कई मामले सामने आ चुके हैं. बता दें कि बीते दिन प्रदेश की राजधानी रायपुर में पुलिस ने गोवंश तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया था. इसके तहत 83 गायों को बरामद किया गया था. बता दें कि इन गायों को कंटेनर में भरकर ले जाया जा रहा था. इसमें 13 गायों की मौत हो गई थी. जिस कंटेनर से इन गायों को ले जाया जा रहा था पुलिस ने उसे सीज कर दिया था. इन कंटेनरों की जांच की गई तो इसमें तमिलनाडु और केरल, कर्नाटक के अलग- अलग नंबर प्लेट मिले थे. जिसके बाद पुलिस विभाग और लोगों में सनसनी फैल गई थी. 

एमपी गौ तस्करी 
बीते दिन मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के झल्लार थाना क्षेत्र के जमनिया गांव में जंगल के रास्ते महाराष्ट्र गौ तस्करी करने के लिए दो युवक गोवंश को लेकर जा रहे थे.  इसी दौरान ग्रामीणों ने इन्हें रोक कर पूछताछ की संदेह होने पर पुलिस को बुलाकर पूरे मामले की जानकारी दी. पुलिस ने की पूछताछ में आरोपियों के पास से गौवंश के कोई दस्तावेज नहीं मिलने पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया थी. इनके पास से 19 गोवंश बरामद हुए थे. 

Trending news