छत्तीसगढ़ पर चढ़ेगी फटाफट क्रिकेट की खुमारी, IPL की तर्ज पर होगा CCPL, ऑक्शन भी होगा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2134290

छत्तीसगढ़ पर चढ़ेगी फटाफट क्रिकेट की खुमारी, IPL की तर्ज पर होगा CCPL, ऑक्शन भी होगा

Chhattisgarh Cricket Premier League: छत्तीसगढ़ में जल्द ही फटाफट क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा. प्रदेश में आईपीएल की दर्ज पर जल्द ही एक क्रिकेट लीग की शुरुआत होगी. 

छत्तीसगढ़ में होगा CCPL

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों पर जल्द ही फटाफट क्रिकेट की खुमारी चढ़ने वाली है. क्योंकि IPL की तर्ज पर CCPL यानि छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन होने वाला है. यह पूरा टूर्नामेंट आईपीएल जैसा ही होगा, जिसमें 6 टीमें हिस्सी लेंगी, खास बात यह है कि टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों का ऑक्शन होगा और सभी 6 टीमों को ऑक्शन के जरिए ही तैयार किया जाएगा. छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने इस बात की जानकारी दी है. 

केवल छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 

छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग की खासियत यह भी है कि इस लीग में केवल छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्लेयर ही हिस्सा ले पाएंगे. किसी दूसरे राज्य के खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलेगा. छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने बताया कि IPL की तर्ज पर होने वाले CCPL की शुरुआत जून और जुलाई के महीने में हो सकती है. इस टूर्नामेंट में कुल 18 मैच खेले जाएंगे, इसमें कैटेगिरी A से लेकर D तक होगी. लीग की सभी 6 टीमों में 15-15 खिलाड़ी होंगे, जिन्हें ऑक्शन के जरिए टीमों में शामिल किया जाएगा. 

चैंपियन टीम को मिलेंगे 31 लाख 

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने बताया  CCPL लीग की चैंपियन टीम को 31 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा, जबकि रनरअप टीम को 21 लाख रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावा मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी रहेगा. जबकि हर मैच में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया जाएगा. हालांकि खिलाड़ियों की ऑक्शन की मिनिमम राशि कितनी होगी इसकी स्पष्ट जानकारी अभी नहीं दी गई है. यह मैच राजधानी रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. 

जून 2024 में हो सकती है शुरुआत 

माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग की शुरुआत आईपीएल खत्म होने के बाद ही होगी. जानकारी के मुताबिक टूर्नामेंट 14 जून से शुरू हो सकता है, जिसके लिए छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. माना जा रहा है कि इस आयोजन के जरिए छत्तीसगढ़ की क्रिकेट प्रतिभाओं को निखारने में मदद मिलेगी. इसलिए इस आयोजन की शुरुआत होने वाली है. इसके अलावा क्रिकेट के इस आयोजन से छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों का भी खूब मनोरंजन होगा. 

ये भी पढे़ंः Chhattisgarh Politics: लोकसभा चुनाव से पहले गरमाई सियासत, CM साय के मंत्री की कांग्रेस को चुनौती

Trending news