Congress का प्रदेश व्यापी धरना, शेयर मार्केट के डूबते पैसों के लिए Modi सरकार को बताया जिम्मेदार
Advertisement

Congress का प्रदेश व्यापी धरना, शेयर मार्केट के डूबते पैसों के लिए Modi सरकार को बताया जिम्मेदार

Chhattisgarh Congress: अडानी समूह (Adani Group) के भारी नुकसान की खबर आने के बाद कांग्रेस सड़कों पर उतरने के तैयारी में है. आपको बता दें कि शेयर मार्केट में निवेशकों के पैसों के नुकसान की आशंका के लिए पार्टी ने मोदी सरकार (Modi Government) को जिम्मेदार ठहराया है और आज बिलासपुर जिले (Bilaspur District) में प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन करेगी.

Congress का प्रदेश व्यापी धरना, शेयर मार्केट के डूबते पैसों के लिए Modi सरकार को बताया जिम्मेदार

Chhattisgarh congress protest : शेयर बाजार (Share Market) में पैसे डूबने की आशंका के चलते छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. पार्टी का कहना कि लगातार डूब रहे शेयर की वजह मोदी सरकार (Modi Governemnt) है. इस समय देश में एलआईसी (LIC) सहित कई और संस्थाओं के पैसे डूबने की आशंका जताई जा रही है. जिसकी चलते भाजपा सरकार के खिलाफ आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस बिलासपुर सहित प्रदेश के विभिन्न जगहों पर धरना प्रदर्शन और हल्ला बोल करेगी.

जनता के पैसे डूबाने में केंद्र की भूमिका 
आज होने वाले धरना प्रदर्शन के पहले कांग्रेस पार्टी ने बैठक की इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा केंद्र की शैली पर सवाल उठाते रहे लेकिन इसके बावजूद भी केंद्र सरकार के गैरजिम्मेदाराना रवैय्ये की बदौलत देश की जनता के करोड़ों रूपए डूब गए. इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने कहा कि जनता ने एलआईसी में पैसे लगाए थे लेकिन एलआईसी ने जनता के पैसों को उद्योगपतियों के माध्यम से शेयर मार्केट में लगा दिया. ऐसा करने के लिए केंद्र सरकार की अहम भूमिका है.

एलआईसी ऑफिस के सामने होंगे धरने 
केंद्र सरकार पर हल्ला बोलते हुए कांग्रेस पार्टी बिलासपुर जिले में धरना प्रदर्शन करेगी. इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी चंदन यादव करेंगे. बताया जा रहा है कि इस धरना प्रदर्शन में प्रदेश भर के कांग्रेस नेता शामिल होंगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा ये धरना प्रदर्शन जिले भर के एलआईसी ऑफिस के सामने किया जाएगा. इसके पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि सेबी ने इस मुद्दे पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है, जिससे सेबी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहा है और यह जांच का विषय है कि सेबी किसके दबाव में है. 

इसलिए उठा रहा मुद्दा
दरअसल हाल में ही भारत के उद्योगपति  गौतम अडानी को वैश्विक स्तर पर भारी मात्रा में नुकसान हुआ है. उनके नुकसान में एलआईसी को खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. देश की अगर बात करें तो ग्रामीणांचलों में भी एलआईसी लोगों की पहली पसंद है लोग एलआईसी में पैसा निवेश करते हैं. लेकिन गौतम अडानी के झटके के बाद कायास लगाए जा रहे हैं कि लोगों का पैसा डूब जाएगा जिसके चलते कांग्रेस पार्टी आज बिलासपुर में धरना प्रदर्शन और हल्ला बोल की तैयारी में है.   

 

Trending news