Chhattisgarh Cabinet Expansion: छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार का जल्द होगा ऐलान, CM विष्णुदेव इस दिन जाएंगे दिल्ली
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2020691

Chhattisgarh Cabinet Expansion: छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार का जल्द होगा ऐलान, CM विष्णुदेव इस दिन जाएंगे दिल्ली

CG Cabinet Minister List: छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ा अपडेट आया है. बताया जा रहा है कि मंत्रियों के नाम तय हो गए हैं, जल्द ही उन पर मुहर लग सकती है. 

छत्तीसगढ़ में जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

CM Vishnudev Sai Cabinet: छत्तीसगढ़ में सरकार गठन के बाद विधानसभा सत्र में भी विधायकों की शपथ से लेकर अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. ऐसे में अब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरे तय हो गए हैं, अब बस केवल नामों पर मुहर लगनी बाकि है. सीएम विष्णुदेव साय दिल्ली में बीजेपी आलाकमान के नेताओं से मुलाकात करेंगे. जिसमें मंत्रिमंडल तय हो जाएगा. 

22 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे सीएम विष्णुदेव साय 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 22 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे. इस दौरान वह 22 और 23 दिसंबर को बीजेपी की बैठक में शामिल होंगे. इसके अलावा वह इस दौरान पार्टी के सीनियर नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. सीएम साय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इन बैठकों में ही मंत्रिमंडल पर आखिरी मुहर लगेगी. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में कुछ नए और कुछ पुराने चेहरे ही शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ेंः CM Mohan Yadav Cabinet: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़ा बड़ा अपडेट, CM मोहन यादव होंगे दिल्ली रवाना

 

दरअसल, सबसे ज्यादा पेंच उन विधायकों पर फंसा है जो संसद रहते हुए विधानसभा का चुनाव लड़े थे. जिनमें से अरुण साव पहले ही उपमुख्यमंत्री बन चुके हैं. लेकिन रेणुका सिंह समेत कुछ चेहरों का फैसला केंद्रीय नेतृत्व ही लेगा. ऐसे में सीएम साय जल्द ही दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर आखिरी दौर का काम पूरा करेंगे. दिल्ली दौरे से लौटने के बाद वह कभी भी मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. 

6 से 8 मंत्रियों का हो सकता है मंत्रिमंडल 

बताया जा रहा है कि फिलहाल छत्तीसगढ़ में बीजेपी 6 से 8 मंत्रियों का ही मंत्रिमंडल विस्तार कर सकती है. क्योंकि सरकार में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 13 मंत्री हो सकते हैं. ऐसे में दो तीन पद फिलहाल खाली रखे जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी अनुभव और युवा चेहरे दोनों को मौका देगी. ऐसे में मंत्रिमंडल में कुछ सीनियर और कुछ नए विधायक दिख सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः क्या फिर BJP में जाएंगे नंदकुमार साय, चुनाव के बाद हुए कांग्रेस के गया राम

Trending news