छत्तीसगढ़ में BJP बदल सकती है नेता प्रतिपक्ष !, इन विधायकों के नाम रेस में आगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1305594

छत्तीसगढ़ में BJP बदल सकती है नेता प्रतिपक्ष !, इन विधायकों के नाम रेस में आगे

छत्तीसगढ़ में बीजेपी संगठन में बदलाव करने में जुटी है. कल छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दल की अहम बैठक होने वाली है. इस बैठक को प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष बदलने की खबरों से जोड़कर देखा जा रहा है. बैठक में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी भी शामिल होंगे. 

छत्तीसगढ़ में BJP बदल सकती है नेता प्रतिपक्ष !, इन विधायकों के नाम रेस में आगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कल बीजेपी विधायक दल की अहम बैठक होने वाली है. राज्य में नेता प्रतिपक्ष बदलने की खबरें प्रदेश के सियासी गलियारों में चल रही हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि कल होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में कोई बड़ी घोषणा हो सकती है. बीजेपी ने हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष का बदलाव भी किया है. विष्णुदेव साय की जगह अरुण साव को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है, अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष एक ही क्षेत्र से हो गए हैं. ऐसे में बीजेपी नेता प्रतिपक्ष बदल सकती है, हालांकि यह अभी तक अटकले ही हैं. 

इन विधायकों के नाम रेस में आगे 
अगर छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता प्रतिपक्ष बदलती है तो इसके लिए कुछ विधायकों के नाम भी सामने आए हैं. नेता प्रतिपक्ष बनने की रेस में सबसे बड़ा और नया नाम जो चर्चा में आया है वो है पूर्व सीएम रमन सिंह का, बताया जा रहा है कि रमन सिंह अनुभव, क्षेत्रीय और जातिगत समीकरण पर फिट बैठ सकते हैं. इसके अलावा रमन सिंह नहीं बने तो नारायण चंदेल, शिवरतन शर्मा, पुन्नूलाल मोहिले, बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर में से किसी एक पर बीजेपी दांव लगा सकती है. 

कल दोपहर एक बजे बैठक
रायपुर में कल दोपहर 1 बजे से बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नवीन भी बैठक में शामिल होंगे. जिसमें नये नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर चर्चा होनी है. 

2023 की तैयारी 
बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है. यही वजह है कि बीजेपी 2023 से पहले संगठन में बदलाव कर रही है. आगामी चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने प्रथम कड़ी के तौर पर प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति अरुण साव के रूप में की हैं. जबकि अब नेता प्रतिपक्ष और कुछ जिलों के प्रभारियों की भी नियुक्ति होने की अटकलें तेज हैं.  प्रदेश में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नए चेहरे के नियुक्ति से प्रदेश का समीकरण बदल गया है.

दरअसल, बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव बिलासपुर के सांसद हैं, जबकि वर्तमान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी बिलासपुर जिले से आते हैं, ऐसे में संगठन के दोनों नेता एक ही जिले से हैं. ऐसे में क्षेत्रीय संतुलन बनाने के लिए बीजेपी अब नेता प्रतिपक्ष बदल सकती है. इस बात को चर्चा इसलिए भी मिल रही है कि हाल ही में धरमलाल कौशिक ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. 

Trending news