Chhattisgarh Election 2023: विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी छत्तीसगढ़ कांग्रेस, बस्तर से की इस मेगा प्लान की शुरुआत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1755708

Chhattisgarh Election 2023: विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी छत्तीसगढ़ कांग्रेस, बस्तर से की इस मेगा प्लान की शुरुआत

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस (Congress) ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. इसके तहत पार्टी ने बूथ चलो अभियान (Booth Chalo campaign) की शुरुआत की है.

Chhattisgarh Election 2023: विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी छत्तीसगढ़ कांग्रेस, बस्तर से की इस मेगा प्लान की शुरुआत

Bastar News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh ) में इसी साल विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) है जिसे लेकर भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जहां एक तरफ कांग्रेस सरकार और सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) अपनी योजनाओं के जरिए पार्टी को मजबूती प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं बीजेपी अपने वादों से फिर से सत्ता में आने की कोशिश कर रही है. इसी बीच कांग्रेस ने अपने मेगा प्लान बूथ चलो अभियान (Booth Chalo Abhiyan) की शुरुआत कर दी है. 

शुरु हुआ ये अभियान
आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी और सीएम भूपेश बघेल जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसके तहत कांग्रेस कमेटी ने बूथ चलो अभियान की शुरुआत की है. इसकी शुरुआत बस्तर संभाग से हुई. इसके द्वारा इस संभाग के सभी 12 विधानसभा सीटों पर प्रभारियों के द्वारा बैठक की जा रही है और आगामी चुनाव की रणनीति तैयार की जा रही है.

मंत्री ने सुनी समस्याएं
बूथ चलो अभियान की शुरुआत बस्तर संभाग से की गई. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस अभियान के तहत जिले के चित्रकोट विधानसभा के अलग अलग बूथों में कार्यकर्ताओं की बैठक ली चित्रकोट विधानसभा के तोकापाल में विकासखंड स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए बैठक में बस्तर सांसद दीपक बैज चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम मौजूद थे. 

इस अभियान के तहत मंत्री ने बैठक करके लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निराकरण भी किया. बैठक के दौरान मंत्री ने कहा कि कोशिश की जा रही है कि बस्तर की 12 विधानसभा सीटों में एक - एक बूथ कार्यकर्ताओं से मुलाकात हो सके और उनसे बात की जा सके. बैठक के दौरान मंत्री ने कार्यकर्ताओं की भी समस्याओं को जाना और उसके निराकरण का आश्वासन दिया. 

CG News: मानसून सत्र में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी भाजपा, विधायक दल की बैठक में बनी ये रणनीति

नहीं जा पाए सीएम
सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने भी बूथ चलो अभियान के तहत अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसके तहत उन्हें जगदलपुर में बूथ स्तर की मीटिंग पर जाना था. लेकिन मौसम बदलने की वजह से सीएम इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए. इसके बाद वीडियो कॅान्फ्रेंसिंग के जरिए यहां पर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बात की. 

इस कॅान्फ्रेंसिंग के बाद कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बताया कि बूथ चलो अभियान का मकसद सरकार की खूबियों को बताना है साथ ही साथ आगामी विधानसभा चुनाव के लिए लोगों को तैयार करना है.  बता दें कि बूथ चलो अभियान के द्वारा कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश भर में बैठक करेगी और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों तक पहुंचने का प्रयास करेगी.

Trending news