CG News: किसानों के बोनस को लेकर दीपक बैज का बड़ा बयान, सचिन पायलट के लिए कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2026146

CG News: किसानों के बोनस को लेकर दीपक बैज का बड़ा बयान, सचिन पायलट के लिए कही ये बात

Bonus to Farmers: छत्तीसगढ़ में किसानों को सुशासन दिवस पर बोनस मिलने के मामले में PCC चीफ दीपक बैज ने BJP पर हमला बोला है. साथ ही सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभार मिलने पर भी बयान दिया है. पढ़ें पूरी खबर- 

CG News: किसानों के बोनस को लेकर दीपक बैज का बड़ा बयान, सचिन पायलट के लिए कही ये बात

chhattisagrh News: छत्तीसगढ़ में BJP की सरकार बनने के बाद अब जनता से की गई गारंटियों को पूरा करने का काम शुरू हो गया है. इस कड़ी में 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के मौके पर राज्य सरकार ने किसानों के खाते में बोनस डालने का फैसला किया है. इस पर छत्तीसगढ़ PCC चीफ ने हमला बोला है. साथ ही लोकसभा चुनाव और सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभार मिलने पर भी बयान दिया.

किसानों को बोनस पर बोले बैज
सुशासन दिवस पर किसानों को बोनस मिलने पर छत्तीसगढ़ PCC चीफ ने कहा- छत्तीसगढ़ के किसान प्रदेश के लिए रीड़ की हड्डी हैं. जिस दिन पहली कैबिनेट की बैठक हुई उस दिन ही BJP को किसानों को बोनस देना था. इस संबंध में हमने तो पत्र भी लिखा था.

25 दिसंबर को मनाया जाएगा सुशासन दिवस
25 दिसंबर को राज्य के किसानों को दो साल के बकाया बोनस का भुगतान किया जाएगा. CM विष्णु देव साय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती राष्ट्रीय सुशासन दिवस के अवसर पर राज्य के किसानों को खरीफ मार्केटिंग ईयर 2014-15 और वर्ष 2015-16 की बकाया धान की बोनस राशि 3716 करोड़ 38 लाख 96 हजार रुपए का भुगतान करेंगे.

लोकसभा चुनाव की तैयारी पर बैज
लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पीसीसी चीफ बैज ने कहा- लोकसभा चुनाव को लेकर हमारी तैयारी है. प्रदेश कार्यालय में लगातार बैठक हुईं.  इसमें सभी पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष मौजूद रहे.  हम सभी क्षेत्रों में जाएंगे. पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ के साथ बैठक करेंगे. लोकसभा चुनाव के लिए हम जी तोड़ मेहनत करेंगे. 

सचिन पायलट को लेकर दिया बड़ा बयान
सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभार मिलने पर पीसीसी चीफ बैज ने कहा-  पूर्व प्रभारी कुमारी सैलजा ने भी अच्छा काम किया.  नए प्रभारी राजस्थान के युवा हैं. वे अनुभवी हैं. इससे छत्तीसगढ़ को फायदा होगा. वहीं, भाजपा के कार्यकाल में बंद होगी कांग्रेस की योजनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा- हम चाह रहे हैं कि गोबर खरीदी, गौठान की योजना निरंतर चलती रहे. बिजली बिल हॉफ योजना भी चलनी चाहिए.  ये जनता से जुड़ी योजनाएं हैं, जिसका सीधा लाभ उन्हें मिल रहा है. इन योजनाओं को बंद नहीं करना चाहिए. 

BJP पर हमला
इसके अलावा लोकसभा चुनाव में भाजपा की तैयारी को लेकर दीपक बैज ने कहा- इनके पास कुछ बचा नहीं है.  ये सिर्फ चुनाव के लिए प्रोपोगेंडा बनाते हैं. उनके पास राम मंदिर के अलावा कोई मुद्दा नहीं है. गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई पर चुनाव नहीं लड़ती भाजपा. 

इनपुट- रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news