CG News: CM विष्णु देव साय की कैबिनेट मीटिंग आज, बजट पर चर्चा समेत अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2075414

CG News: CM विष्णु देव साय की कैबिनेट मीटिंग आज, बजट पर चर्चा समेत अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

CG cainet Meeting: CM विष्णु देव साय की अध्यक्षता में बुधवार शाम को कैबिनेट मीटिंग होगी. इस बैठक में राज्य सरकार के पहले बजट पर चर्चा होगी. इसके साथ ही कई अहस प्रस्तावों पर भी मुहर लग सकती हैं.  

CG News: CM विष्णु देव साय की कैबिनेट मीटिंग आज,  बजट पर चर्चा समेत अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Chhattisgarh Cabinet Meeting Today: बुधवार को साय कैबिनेट की मीटिंग होगी. शाम 5 बजे मंत्रालय में होने वाली इस मीटिंग की अध्यक्षता CM विष्णु देव साय करेंगे. बैठक में राज्य सरकार अपने पहले बजट पर चर्चा करेगी. इसके साथ ही आगामी बजट में सरकार की ओर से नई योजनाओं को शामिल करने पर सहमति बन सकती है. इसके अलावा अन्य विभागों के प्रस्तावों पर भी चर्चा की संभावना है. आज की कैबिनेट बैठक लोकसभा चुनाव के लिहाज से भी अहम मानी जा रही है. 

शाम को होगी मीटिंग
CM विष्णु देव साय की अध्यक्षता में आज शाम 5 बजे मंत्रालय महानदी भवन, नवा रायपुर में मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित होगी. माना जा रहा इस कैबिनेट मीटिंग किसी एक मोदी गारंटी पर फैसला लिया जा सकता है.

बजट पर होगी चर्चा
मंत्रालय में होने वाली इस मीटिंग में मंत्रिपरिषद बजट पर चर्चा करेंगे. आगामी बजट सत्र में प्रदेश सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी. ऐसे में साय सरकार द्वारा अपने पहले बजट को लेकर डिस्कशन होगा.  

महतारी वंदना योजना पर लग सकती है मुहर
माना जा रहा है कि इस बैठक में 'छत्तीसगढ़ के लिए मोदी की गारंटी' के तहत 'महतारी वंदन योजना' पर मुहर लग सकती है. दरअसल, इससे पहले हुई  तीन कैबिनेट बैठकों में सरकार द्वारा मोदी की गारंटी को लेकर फैसले लिए जा चुके हैं. ऐसे में इस योजना को मंजूरी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Paush Purnima 2024: 24 या 25 जनवरी, किस दिन है पौष पूर्णिमा ? जानें सही डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

क्या है महतारी वंदन योजना
महतारी वंदन योजना के तहत राज्य की महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए मिलेंगे. यानी इस योजना के तहत साल में महिलाओं को सरकार की ओर से 12 हजार रुपए दिए जाएंगे.

BJP के क्लस्टर प्रभारियों की बैठक आज
BJP के क्लस्टर प्रभारियों की आज बैठक होनी है. इस मीटिंग में तीनों क्लस्टर प्रभारी शामिल होंगे. प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में राजेश मूणत, अजय चंद्राकर और अमर अग्रवाल मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों के प्रभारियों को जिम्मेदारी देकर काम में जुटने के निर्देश दिए जा सकते हैं.

Trending news