Chhattisgarh news: चुनाव ड्यूटी से लौट रहे जवानों का एक्सीडेंट, बस्तर में पलटी बस, 12 घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2215149

Chhattisgarh news: चुनाव ड्यूटी से लौट रहे जवानों का एक्सीडेंट, बस्तर में पलटी बस, 12 घायल

Bastar news: छत्तीसगढ़ के बस्तर में चुनाव ड्यूटी से लौट रहे सुरक्षा बल के जवानों की बस सड़क पर पलट गई. इस हादसे में 12 जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से 5 जवानों की हालत गांभीर बताई जा रही है.

bus of security force jawans overturned in bastar

Bastar Bus Accident: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में सुरक्षा बल के जवान एक हादसे का शिकार हो गए हैं. चुनाव ड्यूटी से लौट रहे सुरक्षा बल के जवानों की बस पलट गई. हादसे के वक्त बस में करीब 32 जवान सवार थे, जिनमें से 12 जवान घायल हो गए हैं. वहीं, 5 जवानों की हालत गांभीर बताई जा रही है.घायलों को इलाज के लिए जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

जवानों की बस पलटी
हादसा दंतेवाड़ा से गरियाबंद लौटने के दौरान हुआ. जब सुरक्षा बल के जवानों की बस बस्तर जिले के कोड़ेनार थाना क्षेत्र के डिलमिली गांव के पास पहुंची तो अचनाक अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में 32 में से 12 जवान घायल हो गए हैं, जबकि 5 की हालत गंभीर है.

गाय-भैंस का झुंड आया बस के सामने 
जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा के फरसापाल में चुनावी ड्यूटी कर जवान वापस गरियाबंद लौट रहे थे. तभी अचानक से बस के सामने गाय-भैंस का झुंड आ गया, जिसके चलते बस ड्राइवर अपना नियंत्रण खो बैठा और बस राष्ट्रीय राजमार्ग से नीचे उतरते वक्त पलट गई. सूचना मिलते ही CRPF के कई जवान घटना स्थल पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. 

ये भी पढ़ें : फेसबुक में दिखी कांग्रेस की फूट, अपने प्रत्याशी के हारने का अनुमान लगा रहे नेता
    
  घायल जवानों की हालत सामान्य  
अधिकारियों ने बताया कि घटना के दौरान बस में करीब 32 सुरक्षा बल के जवान सवार थे, जिनमें से कुल 12 जवान घायल हुए हैं. 5 जवान गंभीर रूप से घायल हैं. उन्हें इलाज के लिए  जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, 7 घायल जवानों को मामूली चोट लगी है, जिनका तोकापाल स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया. इलाज के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. फिलहाल, मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में भर्ती सभी 5 घायल जवानों की स्थिति सामान्य एवं खतरे से बाहर बताई जा रही है.  

जवानों की ड्यूटी कांकेर में लगी थी  
बता दें कि 19 अप्रैल को बस्तर में पहले चरण का मतदान हुआ. बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवान चुनावी ड्यूटी में तैनत होने के लिए गए थे. वहीं, बस्तर के बाद सभी जवानों की ड्यूटी कांकेर में लगाई गई थी,जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना है. जवान कांकेर जाने की तैयारी में थे,जिससे पहले ही ये हादसा हो गया.
 

Trending news