Chhattisgarh News: बीजापुर में नक्सलियों की दहशत, जंगल में ट्रिपल मर्डर; शहर में जवान पर हमला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2174903

Chhattisgarh News: बीजापुर में नक्सलियों की दहशत, जंगल में ट्रिपल मर्डर; शहर में जवान पर हमला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में होली के दिन नक्सलियों ने जमकर दहशत मचाई. बासागुड़ा में होलिका दहन के दिन 3 लोगों की हत्या कर दी गई. वहीं शहर में जवान पर बड़ा हमला कर लोगों को दहला दिया.

Chhattisgarh News: बीजापुर में नक्सलियों की दहशत, जंगल में ट्रिपल मर्डर; शहर में जवान पर हमला

Bijapur News: बीजापुर। होली के दिन बीजापुर में नक्सलियों ने जमकर दहशत मचाई. ट्रिपल मर्डर और एक जवान पर जानलेवा हमले से लोगों में काफी खौफ है. बासागुड़ा में नक्सलियों ने होली के दिन तीन लोगों की बेरहमी से चाकू मार कर हत्या की है. मरने वाले सलवा जुडूम कैंप में रहते थे. वहीं अटल आवास में नक्सलियों ने DRG के जवान दीपक दुर्गम पर गोलियां चलाई जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए.

चाकू टंगिए से किया हमला
बासागुड़ा में होली के दौरान तीन लोगों की हत्या होने से इलाके में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है की बासागुड़ा थाने से करीब 1 KM दूर नक्सलियों ने इस संगीन अपराध को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने चाकू, टंगिए से तीनों व्यक्तियों पर बार-बार वार करके उन्हें मौत के घाट उतारा है.

सलवा जुडूम कैंप में रहते थे
बासागुड़ा में ट्रिपल मर्डर से इलाके के लोग डरे हुए हैं. मरने वालों में से चंद्रिया मोडियम और अशोक भंडारी की मौत मौके पर ही हो गई थी. जबकि रमेश कारम अपनी जान बचाकर भाग तो गए थे परंतु बुरी तरह घायल होने के कारण उन्होंने पोटा केबिन के पास दम तोड़ दिया. जानकारी के अनुसार, यह तीनों सलवा जुडूम कैंप में रहते थे. सलवा जुडूम कैंप में रहने के कारण ही नक्सलियों ने तीनों की हत्या की है. 

सलवा जुडूम आंदोलन
2005 में जब छत्तीसगढ़ में सलवा जुडूम आंदोलन की शुरुआत हुई थी तो इसका उद्देश्य नक्सली हिंसा को रोककर शांति स्थापित करना था. तभी गांव के कई लोगों ने इसमें भाग लिया था. ये नक्सलियों से बचने के लिए गांव में चुप कर रहते थे लेकिन बाद में कई लोग सलवा जुडूम कैंप में सुरक्षा पाने के लिए रहने लगे. आशंका जताई जा रही है कि इसी कैंप में रहने और पुलिस की मदद करने के संदेह में उन्हें मारा गया है.

जवान पर हमला
होलिका दहन के दिन नक्सलियों ने जिला मुख्यालय में दहशत फैला दी. कोतवाली बस स्टैंड के करीब बसे अटल आवास में नक्सलियों ने DRG के जवान दीपक दुर्गम पर गोली से हमला किया. करीब 4 राउंड फायर में 2 गोलिया दीपक दुर्गम को लगी जिसने वह बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, यहां से बेहतर इलाज के लिए देर रात हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया.

बीजापुर से जी मीडिया के लिए पवन दुर्गम की रिपोर्ट

Trending news