Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के समापन में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के ये बड़े नेता भी पहुंचे
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के समापन में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के ये बड़े नेता भी पहुंचे

 Bharat jodo yatra: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat jodo yatra) का आज आखिरी दिन है. इस यात्रा का समापन सोमवार को होने वाला है. इसके लिए आज श्रीनगर (Shrinagar) के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में बड़ी रैली का आयोजन भी किया जाएगा.

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के समापन में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के ये बड़े नेता भी पहुंचे

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुर: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat jodo yatra) का आज आखिरी दिन है. इस यात्रा का समापन सोमवार को होने वाला है. इसके लिए आज श्रीनगर (Shrinagar) के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में बड़ी रैली का आयोजन भी किया जाएगा. इस समापन रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (bhupesh baghel) भी श्रीनगर के पहुंचने वाले है.  सोमवार सुबह करीब 10 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल श्रीनगर स्थित कांग्रेस दफ्तर पहुंचेंगे. 

सीएम बघेल ने क्या कहा
श्रीनगर निकलने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि 5 महीने पहले सिंतबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा सोमवार को जम्मू-कश्मीर में खत्म हो रही है. उन्होंने कहा कि देशभर से कांग्रेसी नेता रैली में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. यात्रा की समापन पर बड़ी रैली होने जा रही है, इसलिए वो शामिल होने जा रहे हैं.

सीएम के अलावा छत्तीसगढ़ के कई नेता मौजूद
आपको बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के समापन रैली के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम के अलावा कई मंत्री व नेता पहले से श्रीनगर पहुंच चुके है. इसमें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, सांसद फूलादेव समेत कई नेता शामिल हुए है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस नेता व NSUI प्रदेश प्रतिनिधि भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए है.

इन राज्यों से होकर गुजरी यात्रा 
गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) तमिलनाडु के कन्याकुमारी (kanyakumari) से शुरू हुई और 14 राज्यों से गुजरते हुए 3970 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंची है. इस यात्रा में तमिलनाडू, केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर पहुंची है. इस यात्रा का को 150 दिनों में पूरा होना था, लेकिन 4 दिन पहले ही यात्रा पूरी हो गई.

चर्चा में रही भारत जोड़ो यात्रा
भारत जोड़ो यात्रा पूरे 145 दिनों के बाद 30 जनवरी को श्रीनगर में खत्म हो जाएगी. राहुल गांधी की ये पैदल यात्रा काफी खबरों में रही और इस दौरान उनकी टीशर्ट काफी चर्चा में रही. इसे लेकर बीजेपी काफी हमलावर थी, क्योंकि बीजेपी ने महंगी टी शर्ट पर सवाल उठाया था. इसके अलावा राहुल गांधी की दाढ़ी भी चर्चा में रही और असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा ने उनकी तुलना सद्दाम हुसैन से कर दी थी. इसके अलावा बीजेपी ने कोविड का खतरा बताते हुए यात्रा को टालने को कहा था.

Trending news