Chhattisgarh News: होली के पकवानों ने बिगाड़ी सेहत, 144 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2176604

Chhattisgarh News: होली के पकवानों ने बिगाड़ी सेहत, 144 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार

Balrampur News: बलरामपुर में बदलते मौसम और होली के पकवानों ने लोगों की सेहत पर बुरा असर डाला है. उल्टी, दस्त व पेट दर्द के मरीजों की संख्या बढ़ गयी है.

 

Chhattisgarh News: होली के पकवानों ने बिगाड़ी सेहत, 144 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार

Food Poisoning In Balrampur: बलरामपुर जिले के सनावल-रामचंद्रपुर इलाके में करीब 144 ग्रामीण फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए हैं. अस्पताल में दो दर्जन से अधिक लोगों को ड्रिप लगाई गई है. मिली जानकारी के मुताबिक सभी लोग होली पर एक मिलन समारोह में शामिल हुए थे.

 

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर
लगातार बढ़ रही प्वाइजनिंग के मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. रामचन्द्रपुर विकासखंड के अलग-अलग गांवों से मरीज आ रहे हैं. हालांकि सभी की हालत खतरे से बाहर है. इस मामले में जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मुख्य रूप से सनवाल, डिंडो, रामचन्द्रपुर, बागरा समेत आसपास के 78 गांवों के लोग प्रभावित हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सनावल उप स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है.

सभी लोग होली मिलन समारोह में शामिल हुए थे
दरअसल होली के एक दिन पहले रविवार को रामचन्द्रपुर ब्लॉक के ग्राम सनावल में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था. जिसमें सनावल व आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने भाग लिया. जिसके बाद कुछ लोग उल्टी-दस्त की चपेट में आ गए और देखते ही देखते फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित ग्रामीणों की संख्या 144 के करीब पहुंच गई. एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने सनावल और उसके आसपास के गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाए हैं.

 

छत्तीसगढ़ में फूड पॉइजनिंग के मरीजों में बढ़ोतरी
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में फूड पॉइजनिंग के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इससे पहले कोरबा में एक ही परिवार के सात लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए थे, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक, परिवार के सभी सदस्यों ने एक साथ चाय और रोटी का सेवन किया था, जिसके बाद धीरे-धीरे सभी की तबीयत बिगड़ गई थी. सभी को जिला मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान 3 साल की मासूम अमृता और आनंद की मौत हो गई.

रिपोर्ट- शैलेन्द्र सिंह बघेल

 

Trending news