छत्तीसगढ़ में पुलिस ने ही की पुलिस की शिकायत, प्रधान आरक्षक पर लगे गंभीर आरोप
Advertisement

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने ही की पुलिस की शिकायत, प्रधान आरक्षक पर लगे गंभीर आरोप

छत्तीसगढ़ जिले के महिला नगर सैनिक ने प्रधान आरक्षक पर जातिगत टिप्पणी और गाली गलौज करने का गंभीर आरोप लगाते हुए इसकी लिखित शिकायत एडिशनल एसपी को दी है.

 

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने ही की पुलिस की शिकायत, प्रधान आरक्षक पर लगे गंभीर आरोप

शैलेंद्र सिंह/बलरामपुरः अभी तक आपने सुना या देखा होगा कि पुलिस थाने में जनता के फरियाद सुनकर उसका समाधान किया जाता है. लेकिन बलरामपुर जिले में अब पुलिस द्वारा ही पुलिस की शिकायत करने का मामला सामना आया है. जहां जिले के कोतवाली थाने में एक महिला नगर सैनिक ने थाने में कार्यरत जिला पुलिस बल की महिला प्रधान आरक्षक पर गाली गलौज और अभद्रता करने का गंभीर आरोप लगाते हुए उच्च अधिकारियों से शिकायत की है. जिसके बाद मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही जा रही है.

ध्वज उतारने को लेकर हुआ बवाल
दअरसल पूरा मामला जिले के कोतवाली थाना का है, जहां पर ड्यूटी में तैनात महिला नगर सैनिक नीलम खलखो ने एसपी के पास लिखित शिकायत दी है कि 18 सितंबर को शाम करीब साढ़े पांच बजे अधिकारियों के निर्देश पर कोतवाली में लगे ध्वज को उनके द्वारा उतारा जा रहा था, तभी मौके पर मौजूद महिला प्रधान आरक्षक प्रीति साहू ने उनको ध्वज उतारने से मना करते हुए जातिगत गाली गलौज करते हुए उनके साथ धक्का मुक्की की है.

पीड़ित नगर सैनिक ने दी लिखित शिकायत
वहीं पूरे घटनाक्रम से आहत होकर नीलम खलखो ने मामले की लिखित शिकायत थाना प्रभारी और एसपी के आलावा अजाक थाने में की है. मामले को लेकर नीलम खलखो ने कहा है कि अगर कार्यवाही नहीं हुई तो उच्च अधिकारियों के पास शिकायत लेकर जाएंगी, इसके साथ ही महिला नगर सैनिक ने जिला पुलिस बल की महिला प्रधान आरक्षक पर भेदभाव और जातिगत गाली गलौच का गंभीर आरोप लगाया है. वहीं अब पूरे मामले में एडिशनल एसपी ने कहा है कि महिला  नगरसैनिक ने लिखित में शिकायत दी है जिस पर जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी.

प्रीति साहू ने आरोपों को बताया निराधार 
वहीं जिला पुलिस बल की महिला प्रधान आरक्षक प्रीति साहू ने अपने ऊपर लगे हुए आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि महिला नगर सैनिक द्वारा उनको बदनाम करने की साजिश रची जा रही है. वहीं घटना का एक वीडियो भी है जिसमें प्रीति साहू कुर्सी पर बैठकर फटकार लगाते हुए यह कहती हुई नजर आ रही हैं कि होमगार्ड को थाने में ड्यूटी के लिए नहीं बुलाया जाता है. वावजूद इसके विभाग द्वारा स्टाफ को यहां भेजा जाता है. वहीं अब मामले को लेकर महिला प्रधान आरक्षक प्रीति साहू का कहना है कि महिला नगर सैनिक नीलम खलखो द्वारा भी उनसे अनुशासन हीनता की गई है. जिसकी शिकायत थाने में दर्ज कर ली गई है.

ये भी पढ़ेंः Baloda Bazar News: किसान के घर सीएम बघेल ने खाया पितर भात, बोले- मोरो घर के नेवता हेवे हमरो घर आहू

Trending news