Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम के ननिहाल की तैयारी पूरी, 2 माह तक अयोध्या में छत्तीसगढ़ी खाने से महकेगा भंडारा
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम के ननिहाल की तैयारी पूरी, 2 माह तक अयोध्या में छत्तीसगढ़ी खाने से महकेगा भंडारा

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद मंगलवार तो उसे भक्तों के लिए खोल दिया गया. पहले दिन मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने अयोध्या में 2 महीने तक चलने वाले भंडारे की तैयारी पूरी कर ली ह.

Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम के ननिहाल की तैयारी पूरी, 2 माह तक अयोध्या में छत्तीसगढ़ी खाने से महकेगा भंडारा

Ram Mandir Ayodhya: 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार सोमवार को अयोध्या में अपनी जगह विराजित हो गए. जिसके बाद पूरा देश राममय हो गया. पहले दिन ही रामलला के दर पर भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. प्रशासन को भी इतनी भीड़ होने का अनुमान नहीं था. बताया जा रहा है कि तकरीबन 5 लाख से ज्यादा लोगों ने राम मंदिर के दर्शन किए. वहीं अब छत्तीसगढ़ सरकार ने अयोध्या में भंडारे के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली है. 

बता दें कि ये भंडारा पूरे दो महीने तक चलेगा. छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से दरबार में माता शबरी का प्रसाद बंटेगा. प्रदेश की 6 संस्थाएं 60 दिनों तक छत्तीसगढ़ और दूसरे प्रदेशों से आने वाले रामभक्तों को स्वादिष्ट भोजन का वितरण करेंगी.

भंडारे का मंच हुआ तैयार 
अयोध्या में सरयू नदी और हनुमानगढ़ के पास 6 संस्थाओं का भव्य पंडाल बनकर तैयार हो गया है. भंडारे के लिए भोजन बनाने वाले 30 रसोइयों और 100 कार्यकर्ताओं की टीम को बस के माध्यम से 24 जनवरी को दोपहर 12 बजे सीएम विष्णुदेव साय VIP रोड स्थित रामजी मंदिर से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 

भव्य प्राण प्रतिष्ठा के बाद उमड़ी भीड़
बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सोमवार (22 जनवरी) को अयोध्या के मंदिर में रामलला की नयी मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई. प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया और लोगों से मंदिर निर्माण से आगे बढ़कर अगले 1,000 सालों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया.

कब कर पाएंगे रामलला के दर्शन
ताजा शेड्यूल के मुताबिक, मंदिर 7 बजे सुबह से साढ़े 11:30 बजे तक दर्शन के लिए खुलेगा.दोपहर 12 बजे बाद आरती, प्रभु के भोग और विश्राम के लिए मंदिर ढाई घंटे बंद रहेगा. दोपहर 2 बजे से फिर मंदिर खुलेगा और शाम 7 तक दर्शन होंगे. भीड़ को देखते हुए ट्रस्ट दर्शन मंदिर की टाइमिंग बढ़ाने पर विचार कर रहा है. मंगलवार को कपाट एक घंटे पहले खोले गए थे.

Trending news