लव मैरिज करने पर ग्रामीणों ने परिवार सहित गांव से निकाला, पुलिस ने भी नहीं सुनी शिकायत
Advertisement

लव मैरिज करने पर ग्रामीणों ने परिवार सहित गांव से निकाला, पुलिस ने भी नहीं सुनी शिकायत

समाज की बंदिशों ने आज एक परिवार को घर से नहीं बल्कि गांव से बेघर कर दिया है. ऐसा ही एक मामला सरगुजा जिले के लुंड्रा विकासखंड से सामने आया है. जहां प्रेम प्रसंग की वजह से पूरा परिवार बेघर हो गया है. 

लव मैरिज करने पर ग्रामीणों ने परिवार सहित गांव से निकाला,  पुलिस ने भी नहीं सुनी शिकायत

सुशील कुमार बक्सला/सरगुजा: प्यार किया तो डरना क्या? बस ये ही बात से प्रेमी जोड़े (Couple) को गांव से बहिष्कार कर दिया. जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां पर प्रेम प्रसंग (Love Affair) की वजह से पूरे परिवार को गांव से बहिष्कार कर दिया. बता दें लुंड्रा थाना क्षेत्र में गांव अगासी में एक अगरिया परिवार रहता है. इस परिवार के एक युवक का गांव की ही लड़की से प्रेम प्रसंग हो जाता है. जिसकी वजह से गांव वालों ने परिवार को घर बेघर के साथ ही हुक्का पानी भी बंद कर दिया है.

क्या है पूरा मामला
सरगुजा जिले के लुंड्रा विकासखंड में एक युवक अपने ही गांव की लड़की से प्यार कर बैठा तो गांव वाले उस युवक को सजा देना चाहते थे इसलिए गांव वालों ने परिवार संग युवक का गांव से बहिष्कार कर दिया और कुछ ग्रामीणों ने परिवार को चेतावनी दी है कि उसकी हत्या करके उसके टुकड़े गांव में बाटेंगे. जिसकी वजह से परिवार सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहा है और अगरिया परिवार ने जब थाने में शिकायत की तो थानेदार ने कहा कि मारपीट होगी. इसलिए तभी रिपोर्ट दर्ज करवाने आना बोलकर थाने से भगा दिया.

गांव से बहिष्कार
इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा जिले के लुण्ड्रा थाना अंतर्गत गांव अगासी में बृजमोहन अगरिया के पुत्र जगेश्वर का गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों ने कुछ दिन पहले भाग कर शादी कर ली. ये बात गांव के कुछ लोगों को अच्छी नहीं लगी तो गांव में इस मामले को लेकर पंचायत बुलाई गई. इस पंचायत में युवक के परिवार वालों को भी बुलाया गया. जब युवक के परिजन गांव वालों को बेटे का पता नहीं दे पाएं तो नाराज गांव वालों ने युवक के परिजन को घर से बाहर निकाल दिया और गांव वालों को शपथ दिलाई गई कि कोई आदमी बृजमोहन और उसके परिवार से बात नहीं करेगा. 

Bhopal Ujjain train blast case: भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट केस में 7 आतंकियों को फांसी, 1 को उम्रकैद की सजा

पीड़ित परिवार एसपी से शिकायत करने पहुंचा
जिसके बाद पीड़ित परिवार जिला मुख्यालय अंबिकापुर पहुंचा. जहां वकील के माध्यम से सरगुजा एसपी को शिकायत की है लेकिन अभी तक किसी भी तरह की कोई सुनवाई नहीं हो सकी है और  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने कहा  कि मामले की शिकायत मिली है. जिसकी जांच के लिए संबंधित थाना प्रभारी को निर्देश दे दिया गया है.

Trending news