CG NEWS: मां दंतेश्वरी कॉरिडोर में भ्रष्टाचार के आरोपियों पर होगी कार्रवाई, जानें क्या बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2061625

CG NEWS: मां दंतेश्वरी कॉरिडोर में भ्रष्टाचार के आरोपियों पर होगी कार्रवाई, जानें क्या बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष?

Chhattishgarh News: आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के दरबार में आंध्र-ओडिशा और पूरे बस्तर से देवी देवता आते हैं. उनके छत्र नौरात्रि में शामिल होते हैं. एक छत्र के साथ सात सदस्य आते हैं. अभी जो निर्माण कार्य चल रहा है, उसमें डेरा निर्माण पर भी बड़ा जोर दिया जा रहा है. देवी देवताओं के साथ करीब सात हजार लोग आते हैं.

CG NEWS: मां दंतेश्वरी कॉरिडोर में भ्रष्टाचार के आरोपियों पर होगी कार्रवाई, जानें क्या बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष?

CG NEWS: मां दंतेश्वरी कॉरिडोर निर्माण में भ्रष्टाचार के विवादों के बीच भाजपा नेताओं ने अपना रुख साफ कर दिया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और जगदलपुर विधायक किरण सिंहदेव ने दंतेवाड़ा प्रवास के दौरान मां दंतेश्वरी परिसर में चल रहे निर्माण कार्य को आध्यात्मिक कोरिडोर के रूप में विकसित करने की बात कही. इधर, दंतेवाड़ा विधायक चैतराम अटामी ने अगर भ्रष्टाचार हुआ है तो निश्चित तौर पर कारवाई होगी. 

बता दें कि राज्य में नई भाजपा की सरकार बनते ही कांग्रेस सरकार की फाइलें खुलना शुरू हो गई हैं. इसी बीच बस्तर में बन रहे मां दंतेश्वरी कोरिडोर में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया. दंतेवाड़ा जिले में 70 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे दंतेश्वरी कॉरिडोर विवादों में घिर गया. असल में कोरिडोर के 20 करोड़ के काम को 46 भागों में बांटकर एक ही ठेकेदार को लाभ पहुंचाने का आरोप लगे. इसके अलावा जिला खनिज न्यास के फंड का दुरुपयोग का भी मामला सामने आया.

आरोपियों नहीं बख्शा जाएगा
इस पूरे मामले में अटामी ने कहा कि यहां चल रहे निर्माण कार्यों में क्या हुआ? कांग्रेस सरकार का मामला है. इसके लिए जांच कमेटी बनाई गई है. वह जांच कर रही है. अगर भ्रष्टाचार हुआ है तो निश्चित तौर पर कारवाई होगी. जो भी शामिल होगा कतई बख्शा नहीं जाएगा. ये सुशासन की सरकार है. भ्रष्टाचार के लिए जगह नहीं है. शक्तिपीठों में शुमार आराध्य देवी मां दंतेश्वरी में चल रहे निर्माण कार्य को आध्यात्मिक कोरिडोर के रूप में अब विकसित किया जाएगा. जिला प्रशासन और नगर प्रशासन से बात कर खाखा तैयार करने के लिए बोला है. 

क्या बोले मंदिर के पुजारी
मां दंतेश्वरी के प्रधान पुजारी हरेंद्र नाथ जिया बताते हैं कि मां दंतेश्वरी के नाम बहुत जमीन है. शहर के बीच में करीब 8 एकड़ जमीन है. प्रशासन को डेरा बनाने का प्रस्ताव उसी जमीन पर रखा गया है. ये सच है कि बस्तर वासियों के लिए ये आध्यात्मिक कॉरीडोर है. देवी देवताओं के ठहराने के लिए जल्द डेरा का निर्माण होना चाहिए. साथ ही पार्किंग की व्यवस्था जरूरी है. लाखों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता है उस दौरान पार्किग बड़ी समस्या बनती है. पार्किंग के लिए भी जगह को चिन्हांकित किया गया है.

Trending news