MP News: लोकसभा चुनाव के लिए प्लान तैयार कर रहे जीतू पटवारी, भितरघात पर फूटा गुस्सा
Advertisement

MP News: लोकसभा चुनाव के लिए प्लान तैयार कर रहे जीतू पटवारी, भितरघात पर फूटा गुस्सा

MP Politics: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की समीक्षा बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत हुई है. यह बैठक कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने ली थी. जिसमें पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी शामिल थे. 

MP कांग्रेस की बैठक

MP Congress: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने कई बड़े बदलाव किए हैं. पार्टी ने पीसीसी चीफ और प्रदेश प्रभारी बदल दिए हैं. ऐसे में नए प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के साथ मिलकर कांग्रेस कार्यालय में सभी जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की, जिसमें विधानसभा चुनाव में हार की सबसे बड़ी वजह भितरघात को बताया गया है. इसके अलावा आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी पार्टी की तरफ से तैयारियां शुरू करने के निर्देश जिला अध्यक्षों को दे दिए गए हैं. 

कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग 

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की कार्यकारिणी को भी भंग कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि संगठन में नए तरीके से ही सभी नियुक्तियां की जाएगी. हालांकि जब तक नई नियुक्तियां नहीं होती तब तक आगामी आदेश तक वर्तमान जिला अध्यक्ष और प्रभारी काम करते रहेंगे. लेकिन अब नए स्तर पर होगी सभी नियुक्तियां की जाएंगी. 

भितरघात की बात आई सामने 

कांग्रेस की बैठक में कई जिला अध्यक्षों ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के ही नेताओ पर भितरघात के आरोप लगाए हैं. कई जिला अध्यक्षों ने बताया कि चुनाव में भाजपा की वजह से नहीं बल्कि नेताओं के बीच समन्वयय न पाने और एक दूसरे खिलाफ भितरघात की वजह से हारे हैं. जिसके बाद कांग्रेस ने चुनाव में भितरघात करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा कि बैठक में कई पदाधिकारी, प्रत्याशियों ने शिकायतें की हैं. ऐसे में भितरघात करने वालों की नामजद शिकायत संगठन को की जाएगी. जबकि ऐसे लोगों को नोटिस भी जारी किया जाएगा. 

40 प्रतिशत वोट कांग्रेस को मिले हैं 

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा 'संगठन कौशल व कांग्रेस के समर्पित सिपाहियों के समर्थन और समर्पण से आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में कांग्रेस जुट गई है! पहला लक्ष्य है विधानसभा चुनाव में मिले 40 प्रतिशत वोट प्रतिशत को बढ़ाना और कांग्रेस के विचारधारा को घर-घर तक पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य है.' 

बड़े नेता लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव 

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर भी काम शुरू कर दिया है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के बड़े नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी की जा रही है. हालांकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. कांतिलाल भूरिया से जब इस मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बड़े नेताओं के चुनाव लड़ने पर पार्टी हाई कमान निर्णय लेगी. लेकिन चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश कार्यकर्ताओं को दे दिए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा जैसे कई बड़े दिग्गज नेताओं को इस बार लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ेंः विजयवर्गीय ने बताया टेस्ट-टी-20 का कॉम्बिनेशन, इस पद से जल्द दे सकते हैं इस्तीफा

Trending news