'मैं कलेक्टर बोल रहा हूं, मेरे नंबर पर पैसे भेज दो...' भोपाल में संबल योजना के नाम पर ठगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2440021

'मैं कलेक्टर बोल रहा हूं, मेरे नंबर पर पैसे भेज दो...' भोपाल में संबल योजना के नाम पर ठगी

MP News: भोपाल कलेक्टर के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. जालसाज कलेक्टर की फोटो का इस्तेमाल कर फर्जी आईडी बनाकर लोगों को फोन कर संबल योजना के नाम पर पैसे मांग रहे हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

'मैं कलेक्टर बोल रहा हूं, मेरे नंबर पर पैसे भेज दो...' भोपाल में संबल योजना के नाम पर ठगी

Madhya Pradesh News In Hindi: राजधानी भोपाल में एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. ठग कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह की फोटो का इस्तेमाल कर फर्जी आईडी बनाकर लोगों को फोन कर संबल योजना के नाम पर पैसे मांग रहे हैं. जालसाज लोगों से 3 से 10 हजार रुपए तक मांग रहे हैं. कलेक्टर ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने प्रशासन को इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद की पढ़ाई का सुनहरा मौका! मध्य प्रदेश के इन 5 जिलों में खुलेंगे नए कॉलेज

 

ठग ने कलेक्टर की फोटो के साथ बनाई फर्जी आईडी
बता दें कि राजधानी में अफसरों के नाम पर ठगी का खेल जोरों पर चल रहा है. ताजा मामला कलेक्टर से ठगी का है. ठग ने लोगों को फोन कर कहा कि मैं कलेक्टर बोल रहा हूं. मेरे नंबर पर पैसे भेजो. ठग लोगों को संबल योजना का लाभ दिलाने का झूठा झांसा देकर ठगी कर रहे हैं. ठग ने कलेक्टर के फोटो की फर्जी आईडी बनाई ताकि लोगों को लगे कि वह असली कलेक्टर है और फिर संबल योजना की राशि जमा कराने के नाम पर लोगों से 3 से 10 हजार रुपए मांगे. फंदा जिले के 15 से 20 लोगों के पास फोन आ चुके हैं. जब यह मामला कलेक्टर तक पहुंचा तो उन्होंने लोगों से सावधान रहने को कहा. अब इस पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच ने शुरू कर दी है.
 

ठगों से रहें सावधान!
जब यह मामला उजागर हुआ तो भोपाल कलेक्टर द्वारा जिला स्तर पर ग्राम पंचायत सचिवों और रोजगार सहायकों को मैसेज भेजे गए. जिसमें लिखा है- 'सभी सचिव और जीआरएस मेरे द्वारा भेजे गए इन नंबरों की जांच करें. वह संबल योजना की राशि जमा करने के लिए फर्जी आईडी से कॉल करता है. कृपया इस पर बिल्कुल ध्यान न दें. तुरंत रिपोर्ट करने को कहें या नजदीकी पुलिस थाने में रिपोर्ट करें. किसी भी हालत में राशि जमा न करें.'

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news