Ramanujganj Chunav Result 2023: रामानुजगंज सीट पर खिला कमल, कांग्रेस को मिली हार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1987240

Ramanujganj Chunav Result 2023: रामानुजगंज सीट पर खिला कमल, कांग्रेस को मिली हार

Ramanujganj Vidhan Sabha Result: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में रामानुजगंज विधानसभा सीट पर टक्कर इस बार भाजपा के रामविचार नेताम और कांग्रेस के अजय कुमार तिर्की के बीच मुकाबला हुआ. जनता ने इस बार रामविचार नेताम को भारी बहुमत से विजयी बनाया है.

Ramanujganj Chunav Result 2023: रामानुजगंज सीट पर खिला कमल, कांग्रेस को मिली हार

Ramanujganj Vidhan Sabha Result 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणाम सभी के सामने आ गए है. प्रदेश में कांग्रेस को करारी हार मिली है. छत्तीसगढ़ की 90 विधासनभा सीटों में से बीजेपी को 54 और 35 पर कांग्रेस को जीत मिली है. वहीं बलरामपुर जिले की दो विधानसभा सीट रामानुजगंज और सामरी विधानसभा पर भी बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है. 

बता दें कि शुरुआती रुझानों में रामानुजगंज में बीजेपी तो सामरी सीट पर कांग्रेस आगे चल रही थी लेकिन फिर शाम होते-होते परिणाम बीजेपी के पक्ष में चले गए. दोनों सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया.

रामानुजगंज में कैसा रहा परिणाम
रामानुजगंज विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी राम विचार नेताम ने विधानसभा सीट से 29663 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. उन्होंने कांग्रस के डॉ. अजय कुमार तिर्की को हराया है. राम विचार नेताम को कुल 99574 मत मिले जबकि अजय कुमार तिर्की को 69911 मत मिले. 

रामानुजगंज में भाजपा और कांग्रेस दोनों राजनीतिक दलों ने भरपूर प्रचार किया. यहां तक की दोनों दलों के प्रत्याशी गांव-गांव तक पहुंचे, लेकिन अब मतदान के बाद दोनों प्रत्याशियों को भीतरघात का डर सताता रहा.  रामानुजगंज विधानसभा सीट पर साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बृहस्पति सिंह ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने भाजपा के रामकिशन सिंह को हराया था. लेकिन कांग्रेस ने बृहस्पति सिंह का टिकट काटकर अजय कुमार तिर्की पर भरोसा जताया. लेकिन वो इस बार हार गई. इस क्षेत्र में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव का अच्छा खासा प्रभाव माना जाता रहा है, लेकिन वो खुद भी अपनी सीट नहीं बचा सकें.

Trending news