MP Election: नंदू भैया के बेटे का BJP से इस्तीफा, निमाड़ अंचल की इस सीट से लड़ रहे हैं निर्दलीय चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1941438

MP Election: नंदू भैया के बेटे का BJP से इस्तीफा, निमाड़ अंचल की इस सीट से लड़ रहे हैं निर्दलीय चुनाव

MP Election: निमाड़ अंचल में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है, जिससे बुरहानपुर विधानसभा सीट पर अब समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं. 

हर्षवर्धन सिंह चौहान का बीजेपी से इस्तीफा

MP Election: मध्य प्रदेश में नाम वापसी का आखिरी दिन 2 नवंबर था, अब तक बीजेपी के कई बागी नेता मान गए हैं. लेकिन कुछ नेताओं ने तो निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है. निमाड़ अंचल में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है, वह बुरहानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में यहां भाजपा के समीकरण बिगड़ सकते हैं. 

हर्षवर्धन चौहान का इस्तीफा 

दरअसल, खंडवा-बुरहानपुर सीट से बीजेपी के सांसद और दो बार प्रदेश अध्यक्ष रहे नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान इस बार टिकट न मिलने के बाद बीजेपी से बागी हो गए. उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए पर्चा भी भर दिया है. खास बात यह है कि अब उन्होंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा भी दे दिया है. वह भारतीय जनता युवा मोर्चा में प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य थे. लेकिन अब उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भेज दिया है. 

जनता के आदेश पर चुनाव लड़ने की बात 

हर्षवर्धन सिंह चौहान का कहना है कि पार्टी के कई नेताओं की तरफ से उनको फोन आए थे. लेकिन उन्होंने सबसे आशीर्वाद मांगा है. क्योंकि उनकी बीजेपी से कोई बुराई नहीं है. वह केवल जनता के आदेश पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने अपनी जीत की उम्मीद भी जताई है. बताया जा रहा है कि हर्षवर्धन सिंह चौहान के समर्थन में कई और बीजेपी के नेता व कार्यकर्ता इस्तीफा दे सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Chunav: केंद्रीय मंत्री की सभा से पहले कर दिया खेल! बड़े पद का लालच देकर भाजपा ने इस प्रत्याशी को बिठाया घर

बीजेपी ने अर्चना चिटनिस को दिया टिकट 

दरअसल, बीजेपी ने इस बार बुरहानपुर विधानसभा सीट से हर्षवर्धन सिंह चौहान को टिकट दिया है. इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस को निर्दलीय प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह शेरा से हार का सामना करना पड़ा था. 

हर्षवर्धन चौहान पिता नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के बाद हुए लोकसभा उपचुनाव में खंडवा सीट से टिकट मांग रहे थे. लेकिन बीजेपी ने उनकी जगह ज्ञानेश्वर पाटिल को मौका दिया था. तब भी बागी नजर आए थे. लेकिन पार्टी नेताओं के कहने पर मान गए थे. ऐसे में इस बार फिर वह विधानसभा चुनाव में दावेदारी कर रहे थे. लेकिन जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो वह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गए हैं. 

बुरहानपुर में मुकाबला दिलचस्प 

बुरहानपुर विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प नजर आ रहा है. बीजेपी की तरफ से अर्चना चिटनिस मैदान में हैं, तो कांग्रेस की तरफ से सुरेंद्र सिंह शेरा प्रत्याशी हैं. जबकि हर्षवर्धन सिंह चौहान के निर्दलीय चुनाव लड़ने से यहां मुकाबला दिलचस्प हो गया है. खास बात यह है कि AIMIM भी बुरहानपुर से चुनाव लड़ रही है. ऐसे में मुकाबला चतुष्कोणीय होता नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ेंः ज्योतिरादित्य सिंधिया का 3 दिसंबर पर बड़ा दावा, 'जय-वीरू' की जोड़ी पर भी कसा तंज

Trending news