MP की बड़ी शराब कंपनी के 50 ठिकानों पर ED और IT की रेड, मालिकों के घर भी पहुंची टीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1948893

MP की बड़ी शराब कंपनी के 50 ठिकानों पर ED और IT की रेड, मालिकों के घर भी पहुंची टीम

MP NEWS: मध्य प्रदेश की जानी-मानी शराब निर्माता कंपनी सोम डिस्लरी के भोपाल इंदौर जबलपुर रायसेन और छत्तीशगढ़ सहित कई ठिकानों पर मंगलवार को एक साथ आईटी और ED की छापेमार कार्रवाई हुई. अलसुबह शुरू हुई कार्रवाई देर शाम तक जारी रहने की उम्मीद है.  

MP की बड़ी शराब कंपनी के 50 ठिकानों पर ED और IT की रेड, मालिकों के घर भी पहुंची टीम

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की जानी-मानी शराब निर्माता कंपनी सोम डिस्टलरी के पर ED और इनकम टैक्स ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई की है. सरकारी एजेंसियों ने सुबह कंपनी की 5 राज्यों में 50 से ज्यादा ठिकानों पर रेड मारी. मध्य प्रदेश के भोपाल, जबलपुर इंदौर, रायसेन और छत्तीशगढ़ में बिलासपुर स्थित कई ठिकानों पर देर रात आईटी और ईडी ने एक साथ छापेमार कार्रवाई की. 

एजेंसियों ने छापेमारी के साथ-साथ इस कंपनी के मालिक जगदीश अरोड़ा और अजय अरोड़ा के निवास और उनके वरिष्ठ अधिकारियों के यहां भी बिगत देर रात से आईटी और ED की छापे मार कार्रवाई शुरू हुई जो अभी तक जारी है. रायसेन जिला मुख्यालय स्थित इस शराब फैक्ट्री में लगभग 30 सदस्य टीम सुबह 6 बजे से दाखिल हुई और टीम द्वारा अभी तक कार्रवाई जारी है. 

देर रात तक चल सकती है कार्रवाई
बताया जा रहा है कि इस कंपनी के कई ठिकानों पर एक साथ छापे मार करवाई के साथ रायसेन जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर सेहतगंज में स्थित इस सोम डिस्टलरी कंपनी में अब किसी को भी अंदर आने जाने नहीं दिया जा रहा है. आईटी और ED की टीम के साथ पुलिस के जवान भी मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आईटी और ED की बड़ी कार्रवाई इस कंपनी के कई स्थानों पर एक साथ देखने को मिल रही है. वैसे तो देर रात से शुरू हुई है कार्रवाई देर शाम तक चलने की उम्मीद जताई जा रही है और अभी तक कोई भी जिम्मेदार कुछ भी कहने से बचता नजर आ रहा है.

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
आयकर विभाग के अधिकारी दफ्तर के अंदर मौजूद हैं और बाहर पुलिस का सख्त पहरा है. सुबह लगभग 6 बजे कार्रवाई शुरू हुई है. भोपाल के अलावा इंदौर जबलपुर समेत अन्य जिलों में भी आयकर विभाग के अधिकारी सोम ग्रुप ऑफ कंपनी के दफ्तरों पर पहुंचे हैं. करीब 50 ठिकानों पर सर्चिंग की जा रही है. सोम ग्रुप के मालिक अरोड़ा बंधु पहले भी जांच एजेंसियों के रडार पर रहे हैं. चुनावी वक्त में आयकर विभाग किए कार्रवाई राजनीतिक रंग भी ले सकती है. गौरतलब है कि इनके ऊपर पहले भी आयकर की और अन्य जांच एजेंसी की कार्रवाई हो चुकी है. कोरोना काल में सैनिटाइजर बॉटलिंग में भी सोम ग्रुप का एक घोटाला उजागर हो चुका है.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी, भोपाल

Trending news