BJP Declared CM Face: 3 राज्यों में सीएम तय! हो सकते हैं 5 उपमुख्यमंत्री; भाजपा के इन नेताओं को मौका
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1995029

BJP Declared CM Face: 3 राज्यों में सीएम तय! हो सकते हैं 5 उपमुख्यमंत्री; भाजपा के इन नेताओं को मौका

Who Will Next CM: सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है की बीजेपी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा तय कर लिया है. यहां कुल 5 उपमुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं.

BJP Declared CM Face: 3 राज्यों में सीएम तय! हो सकते हैं 5 उपमुख्यमंत्री; भाजपा के इन नेताओं को मौका

BJP CM Face: विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद अब बीजेपी के जीत वाले 3 राज्यों में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चर्चा जोरों पर हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के चेहरों मुहर लग चुकी है. भाजपा छत्तीसगढ़ में नया चेहरा ला सकती है. हालांकि, राजस्थान और मध्य प्रदेश में पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया जाएगा. हालांकि, तीनों राज्यों में पार्टी उत्तर प्रदेश का प्रयोग कर कुल 5 उप मुख्यमंत्री बना सकती है.

क्या आ रही है जानकारी?
माना जा रहा है भारतीय जनता पार्टी कोई भी फैसला 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए करने वाली है. 3 राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम लगभग तय हो गए हैं. इनका नाम भी 2024 लोक सभा चुनाव और भविष्य के नेतृत्व को ध्यान में रखकर हुआ है. इनके साथ ही पार्टी उत्तर प्रदेश के बाद अब अन्य राज्यों में भी उप मुख्यमंत्री वाले प्लान पर काम करने वाली है. तीनों राज्यों में कुल 5 उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: विधायक रमेश मेंदोला का दावा, बोले- जनता कैलाश विजयवर्गीय को चाहती हैं CM बनाना

सूत्र- कहां कौन होगा मुख्यमंत्री
मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं. लेकिन, भविष्य के नेतृत्व को तैयार करने के लिये 2 उप मुख्यमंत्री बनाये जा सकते हैं.
राजस्थान में भी वसुंधरा को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. यहां भी एक या दो उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.
छतीसगढ़ में रेणुका सिंह को मुख्यमंत्री बन सकती है. महिला के साथ साथ आदिवासी चेहरा हैं. यहां पार्टी एक अनुभवी की उप मुख्यमंत्री बना सकती है.

ये भी पढ़ें: हार के बाद भावुक होते हुए नरोत्तम मिश्रा ने किया ये बड़ा इशारा, बताया अपना अगला कदम

संशय जारी..!
सियासी बाजार में भले ही ये 3 नाम पार्टी सूत्रों की ओर से उछाले जा रहे हैं. लेकिन, इन्हें लेकर लेकर संशय उतना ही जारी है. क्योंकि, भारतीय जनता पार्टी की रणनीति पर नजर डालें तो कुछ ऐसे ही हालात उत्तर प्रदेश में बने थे. कई दिनों तक कई नामों से बाजार गर्म था लेकिन, अचानक एक नाम फाइन हुआ जिसके बारे में कम ही लोग चर्चा कर रहे थे. हालांकि, मध्य प्रदेश हालात थोड़ी अलग हैं. यहां पार्टी के पास मौजूदा मुख्यमंत्री है. हालांकि, यहां चुनाव से पहले ही फेस बदलने को लेकर चर्चा चला आ रही है.

Trending news