Bhupesh Baghel Resigned: परिणाम स्वीकार....काका ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा; जनता से कही ये बात
Advertisement

Bhupesh Baghel Resigned: परिणाम स्वीकार....काका ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा; जनता से कही ये बात

Baghel Resigned After Result: छत्तीसगढ़ में जनता ने अपना फैसला (Chhattisgarh Chunav Result) सुना दिया है. इसे स्वीकार करते हुए भूपेश बघेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

Bhupesh Baghel Resigned: परिणाम स्वीकार....काका ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा; जनता से कही ये बात

Bhupesh Baghel From Chhattisgarh CM Post: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के नजीते साफ है. कांग्रेस बड़े अंतर से हार चुकी है. जनता के इस फैसले को भूपेश बघेल ने स्वीकार किया है और उन्होंने राज्यपाल बिस्वाभूसन हरिचन्दन को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. उन्होंने सोशल मीडियो पर अपना बायों भी बदल लिया है.

बतौर मुख्यमंत्री रिजल्ट पर क्या बोले
बतौर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने आखिरी X पोस्ट में परिणाम स्वीकार किया. उन्होंने लिखा 'जनता का जनादेश हमेशा सिर आंखों पर रहा है. आज भी इस परिणाम को सिर झुकाकर स्वीकार करता हूं. इस बात का संतोष है कि 5 साल में आपसे किए हर वादे को पूरा किया, वादे से ज्यादा देने का प्रयास किया और छत्तीसगढ़ महतारी की भरसक सेवा की. जनता की अपेक्षाएं और आकांक्षाएं बड़ी हैं, जनता के विवेक का सम्मान करता हूं.'

कांग्रेस को जनादेश का सम्मान
छत्तीसगढ़ में परिणाम साफ होने के बाद पार्टी के आधिकारिक हैंडल से कुमारी शैलजा का बयान पोस्ट किया गया. इसमें उन्होंने भाजपा को बधाई देते हुए जनादेश के प्रति सम्मान जाहिर किया. उन्होंने कहा- जो जनादेश मिला है, उसका हम सम्मान करते हैं. विगत 5 वर्षों में हमारी सरकार ने जनहित के काम किए, सभी वर्गों का ख्याल रखा. ये हार निराशाजनक जरूर है लेकिन कांग्रेस पार्टी एक मजबूत विपक्ष के रूप में जनता की आवाज उठाते रहेगी. भाजपा को इस विजय के लिए हार्दिक शुभकामनाएं, आशा करते हैं वे जनहित के हमारे कामों को जारी रखेंगे.

छत्तीसगढ़ के परिणाम
छत्तीसगढ़ के चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. वहीं बीजेपी ने 2018 के परिणामों का एक तरह से कसर निकाल लिया है. भारतीय जनता पार्टी ने भारी बढ़त के साथ छत्तीसगढ़ में वापसी की है और अब सरकार बनाने जा रही है. हालांकि, मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसे लेकर अभी कुछ साफ नहीं है.

जोगी कांग्रेस 0 पर सिमटी
छत्तीसगढ़ में आए जनता के फैसले में एक बात जाहिर हो गई है की जोगी कांग्रेस को जनता ने अब नकार दिया है. छत्तीसगढ़ कोर की पार्टी ने प्रदेश में एक भी सीट जीतने में सफलता हासिल नहीं कर पाई. बल्की एक सीट पर गोडवाना गणतंत्र पार्टी ने बढ़त बना ली है.

छत्तीसगढ़ चुनाव से जुड़ी अन्य खबरें
ये भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष हारे, बस्तर में बीजेपी की जीत; जानें 12 सीटों के रिजल्ट

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की इस सीट पर बड़ा उलटफेर, GGP प्रत्याशी ने कांग्रेस को हराया

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ को मिल सकती है महिला मुख्यमंत्री, रमन सिंह के अलावा रेस में 7 नाम

ये भी पढ़ें:  जानिए रेणुका सिंह, अरुण साव और गोमती साय की सीटों का परिणाम, यहां देखिए तेज नतीजे

CG Chunav Result 2023: छत्तीसगढ़ की किन नारी शक्तियों ने मारी बाजी, देखिए लाइव नतीजे

Chhattisgarh Top 10 Seats Result: छत्तीसगढ़ की 10 बड़ी सीटों का हाल, देखें रिजल्ट

Chhattisgarh Result: CM बघेल के कई मंत्री हारे, जानें 13 में से किसको मिली जीत

Trending news