Bada Malhara Chunav Result: उमा भारती की सीट पर कांटे की टक्कर, BJP या कांग्रेस किसे मिलेगी जीत?
Advertisement

Bada Malhara Chunav Result: उमा भारती की सीट पर कांटे की टक्कर, BJP या कांग्रेस किसे मिलेगी जीत?

Malhara Election Result 2023: बड़ा मलहरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस और BJP के बीच कांटे की टक्कर है. इस सीट पर प्रद्य्म्नन सिंह लोधी और रामसिया भारती के बीच मुकाबला है. देखें चुनावी नतीजे सबसे तेज- 

Bada Malhara Chunav Result: उमा भारती की सीट पर कांटे की टक्कर, BJP या कांग्रेस किसे मिलेगी जीत?

Bada Malhara Assembly Election Result 2023:  पूर्व CM उमा भारती की सीट कही जाने वाली बड़ा मलहरा विधानसभा सीट पर रोमांचक मुकाबला है. इस सीट पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों ही पार्टियों ने बड़े दांव चले हैं. बड़ा मलहरा विधानसभा सीट छतरपुर जिले में आती है, जहां 2018 में कांग्रेस ने जीत हासिल की लेकिन 2020 के उपचुनाव में फिर BJP की वापसी हुई.

बड़ा मलहरा विधानसभा चुनाव 2023 
बड़ा मलहरा विधानसभा सीट पर  BJP ने विधायक प्रद्य्म्नन सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर साल 2020 में हुए उपचुनाव में बड़े अंतर से हारी रामसिया भारती पर एक बार फिर भरोसा जताया है.

बड़ा मलहरा विधानसभा सीट 
बड़ा मलहरा विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा लोधी और यादव मतदाताओं की संख्या है. साल 2003 में इस सीट से उमा भारती ने जीत दर्ज की थी और फिर मुख्यमंत्री पद हासिल किया था. ऐसे में इस सीट को उमा भारती की सीट कहा जाने लगा. 2003 से 2013 तक BJP इस सीट पर जीत हासिल करती आई. 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी प्रद्य्म्नन सिंह लोधी ने जीत हासिल की. बाद में वे BJP में शामिल हो गए. उपचुनाव में फिर BJP की वापसी हो गई.

बड़ा मलहरा विधानसभा चुनाव 2018
2018 विधानसभा चुनाव में बड़ा मलहरा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह लोधी ने BJP की ललिता यादव को 15779 वोट के अंतर से हराया था. प्रद्युम्न को 67184 वोट मिले थे, जबकि ललिता को 51405 वोट मिले. हालांकि, बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ वे भी BJP में शामिल हो गए और यहां उपचुनाव हुए.

बड़ा मलहरा विधानसभा उप चुनाव 2020
2020 के उप चुनाव में प्रद्युम् सिंह ने BJP की टिकट से इसी सीट पर चुनाव लड़ा और कांग्रेस प्रत्याशी रामसिया भारती को बड़े अंतर से हरा दिया. 

Trending news