भोपाल में अमित शाह की सुरक्षा में 30 आईपीएस अफसर रहेंगे तैनात, परिंदा भी नहीं मार सकता पर!
Advertisement

भोपाल में अमित शाह की सुरक्षा में 30 आईपीएस अफसर रहेंगे तैनात, परिंदा भी नहीं मार सकता पर!

अमित शाह के भोपाल दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. आज मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. बता दें कि गृहमंत्री की सुरक्षा में तीन हजार जवान तैनात रहेंगे. जबकि 30 आईपीएस अफसर पूरी व्यवस्था संभालेंगे. 

भोपाल में अमित शाह की सुरक्षा में 30 आईपीएस अफसर रहेंगे तैनात, परिंदा भी नहीं मार सकता पर!

भोपाल। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भोपाल के दौरे पर आ रहे हैं, वह आज रात 11 बजे ही भोपाल पहुंच जाएंगे. ऐसे में शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ अमित शाह के दौरे को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा बैठक की थी. जबकि आज मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी राजधानी भोपाल में व्यवस्थाओं का जायजा लिया. भोपाल में सुरक्षा व्यवस्था की कमान सीनियर ऑफिसर संभाल रहे हैं. 

30 आईपीएस अफसर संभालेंगे पूरी व्यवस्था 
अमित शाह की सुरक्षा व्यवस्था की बागडोर भोपाल में 30 आईपीएस अफसर संभालेंगे. जबकि 3 हजार से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे. सुरक्षा व्यवस्था ऐसी की गई है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता. कार्यक्रम स्थल की पार्किंग व्यवस्था की जिम्मेदारी एक-एक आईपीएस अफसर को दी गई है. 

ऐसा रहेगा अमित शाह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुशा भाऊ ठाकरे हॉल में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे. 
  • पुलिस अकादमी भौरी में नेशनल फॉरेंसिक साइंसेस यूनिवर्सिटी के लिए भूमिपूजन. 
  • रविंद्र भवन में केंद्रीय गृहमंत्री मध्यप्रदेश पुलिस के आवासों एवं प्रशासनिक भवनों का लोकार्पण करेंगे.
  • विधानसभा में कुशाभाऊ के जन्म शताब्दी वर्ष के मौके पर आयोजित भारत की नई शिक्षा नीति पर आयोजित सेमिनार में हिस्सा. 
  • केंद्रीय गृहमंत्री ताज होटल में नेफेड द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन सहकारिता के बढ़ते कदम में भाग लेंगे.

ड्रोन से रखी जाएगी नजर 
एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस सचिन अतुलकर ने अमित शाह की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि ''केंद्रीय गृहमंत्री की सुरक्षा में 3 हजार से ज्यादा जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे, उनके सभी रुट पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगा. कार्यक्रम स्थल और रुट पर ड्रोन से भी नजर रखी जायेगी. जबकि कार्यक्रम स्थल पर भी थ्री लेयर सुरक्षा रहेगी. वहीं अमित शाह के दौरे को लेकर कई रुट डायवर्ट किये है. 

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया निरीक्षण 
वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर भोपाल में तैयारियां पूरी हो गई हैं. जिसको लेकर आज नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि अमित शाह के स्वागत की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. भूपेंद्र सिंह ने तैयारियों का ज्यादा लेते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं. वहीं 2023 की चुनावी तैयारी के बीच मध्य प्रदेश में आ रहे अमित शाह को लेकर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यकीनन नेता और कार्यकर्ताओं को केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे से एनर्जी मिलेगी, 2023 की तैयारी के लिहाज से यह महत्वपूर्ण दौरा है. हालांकि यह चुनावी दौरा नहीं है बरहाल यकीनन बीजेपी को बड़ा फायदा होगा.

ये भी पढ़ेंः MP की सियासत के लिहाज से अमित शाह का भोपाल दौरा अहम, संगठन-पार्टी में हो सकते हैं बड़े बदलाव!

Trending news