महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण मामले में अनिल विज बोले-BJP गलत शख्स को छोड़ती नहीं है
Advertisement

महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण मामले में अनिल विज बोले-BJP गलत शख्स को छोड़ती नहीं है

wrestler Molestation : हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि कल कुछ राजनेता खिलाड़ियों के मंच पर गए थे. खिलाड़ियों ने उन्हें वहां से उतार दिया तो इन राजनेताओं को अपना मुंह बंद रखना चाहिए. 

महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण मामले में अनिल विज बोले-BJP गलत शख्स को छोड़ती नहीं है

नई दिल्ली: महिला पहलवानों के यौन शोषण का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एक ओर आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह हर जांच के लिए तैयार हैं. वहीं दूसरी ओर विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की अध्यक्ष पीटी उषा को पत्र लिखकर WFI के अध्यक्ष की शिकायत की है. इसमें लिखा गया है कि विनेश फोगाट को मानसिक तौर पर परेशान किया गया. खिलाड़ियों ने बृजभूषण के इस्तीफे, मामले की जांच की लिए कमेटी बनाने और WFI को भंग करने और फेडरेशन को चलाने के लिए खिलाड़ियों के साथ चर्चा कर एक नई कमेटी बनाए जाने की मांग की. 

येे भी पढ़ें: Kaithal: 70 से ज्यादा होटल और पैलेस होंगे सील, जारी किए गए नोटिस

खापों ने दी आंदोलन की चेतावनी 
इधर जंतर-मंतर पर धरनारत खिलाड़ियों को समर्थन देने के लिए दादरी की सर्वखाप के साथ धनखड़ खाप भी दिल्ली पहुंच गई है. खाप के प्रधानों का कहना है कि खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन की जरूरत भी पड़ी तो करेंगे. जल्द समाधान नहीं हुआ तो पूरे भारत की खापों को साथ लेकर आंदोलन किया जाएगा.
इधर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी का खिलाड़ियों को समर्थन देते हुए कहा कि आखिर ऐसी नौबत क्यों आई की खिलाड़ियों को धरना देना पड़ा. उन्हें न्याय मिलना चाहिए, अब खेल मंत्रालय इस पर जुटा हुआ है. खेल मंत्रालय भी खिलाड़ियों की बात सुन रहा है. जांच के बाद सारा समाधान होगा. ओलंपियन खिलाड़ियों और WFI के बीच तनातनी के बीच TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा कि क्या BJP महिला ब्रिगेड भी साप्ताहिक मौन व्रत पर है ? इसके बाद TMC सांसद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के निशाने पर आ गए. उन्होंने कहा, इस मामले में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने साफ तौर पर कहा है कि ये खिलाड़ियों का मुद्दा है, इसे राजनीति का अखाड़ा न बनाएं. विज ने कहा खिलाड़ी भी इस मुद्दे को राजनीतिक नहीं बनाना चाहते. विज ने कहा कि कल कुछ राजनेता खिलाड़ियों के मंच पर गए थे. खिलाड़ियों ने उन्हें वहां से उतार दिया और कहा कि ये खिलाड़ियों का अखाड़ा है. इस पर राजनीति नहीं होने देंगे तो इन राजनेताओं को अपना मुंह बंद रखना चाहिए और सरकार पर भरोसा करना चाहिए. 

जांच के लिए बनाई गई है कमेटी
अनिल विज ने बताया कि ये बहुत संगीन मामला है. खिलाड़ियों ने जो आरोप लगाए हैं.और जहां तक मैं अपनी पार्टी को जानता हूं वो किसी भी गलत आदमी को बख्शती नहीं है, लेकिन इसके लिए जांच होना जरूरी है. विज ने कहा जांच के लिए कमेटी बना दी गई है और दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.

Trending news