Weather Update News: अगले 5 दिनों के लिए शीतलहर से मिलेगी निजात, IMD ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1536288

Weather Update News: अगले 5 दिनों के लिए शीतलहर से मिलेगी निजात, IMD ने दी जानकारी

उत्तर भारत में अगले 5 दिनों तक शीतलहर से निजात मिलने वाली है. इसको लेकर IMD ने जानकारी दी है. वहीं 20 से 26 जनवरी तक पहाड़ों पर हल्की बारिश के साथ बर्फबारी का अनुमान जताया है.

Weather Update News: अगले 5 दिनों के लिए शीतलहर से मिलेगी निजात, IMD ने दी जानकारी

Weather Update: उत्तर भारत के इलाकों में अगले 5 दिनों के लिए शीतलहर से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के आसपास के इलाकों में अगले 5 दिनों के लिए शीतलहर नही चलेगी. वहीं 20 से 26 जनवरी के बीच एक विक्षोभ का असर हिमालयी क्षेत्र पर नजर आएगा, जिसके कारण पहाड़ों पर बर्फबारी देखने को मिलेगी. IMD के अनुसार इसी पश्चिमी विक्षोभ का असर 23 से 25 जनवरी के बीच उत्तर पश्चिम भारत के हिस्सों पर नजर आएगा, जिस कारण से मैदानी इलाकों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

ये भी पढ़ें: Indian Railway: महिला सुरक्षा के लिए कोच में लगेंगे आपातकालीन बटन, ऐसे करेगा काम

 

मौसम विभाग की अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 20 से 22 जनवरी के बीच हल्की बारिश या बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है. इसके बाद 23 से 26 जनवरी के बीच बारिश या बर्फबारी की गतिविधियां बढ़ जाएंगी. वहीं अगर मैदानी इलाकों की बात करें तो पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 से 26 जनवरी के बीच गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. देश की राजधानी दिल्ली में 23 से 25 जनवरी के बीच बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

वहीं बात करें दिल्ली के प्रदूषण की तो राजधानी में एक्यूआइ 306 रहा, जो कि बहुत खराब श्रेणी में आता है. वहीं अगले 3 दिन तक हवा में कोई सुधार के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. 

Trending news