Weather Update News: बदलते मौसम में लापरवाही ठीक नहीं, जानें से पहले एक बार फिर बढ़ेगी सर्दी
Advertisement

Weather Update News: बदलते मौसम में लापरवाही ठीक नहीं, जानें से पहले एक बार फिर बढ़ेगी सर्दी

Delhi Weather Forcast: फरवरी के महीने में ही गर्मी तेज धूप निकलने के चलते गर्मी का अहसास हो रहा है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक-दो दिन में तापमान गिरने की आशंका है.

Weather Update News: बदलते मौसम में लापरवाही ठीक नहीं, जानें से पहले एक बार फिर बढ़ेगी सर्दी

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों तापमान में हर कुछ दिनों के बीच एक से दो डिग्री का इजाफा होता देखा जा रहा है. बीते दिनों जहां तापमान 23 से 24 डिग्री के आसपास बना रहता था. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली का आज का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने आज ज्यादातर साफ आसमान रहने की और दिन के समय 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने की संभावना जताई है. 9 और 11 फरवरी को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

ये भी पढ़ें: जल कनेक्शन परियोजनाओं की समीक्षा लेने पहुंचे CM केजरीवाल, देरी होने पर जताई नाराजगी

 

वहीं हरियाणा के तापमान में भी उतार चढ़ाव का दौर जारी है. धूप निकलने से ठंड कम हुई है, लेकिन सुबह के समय हल्का कोहरा दिखाई दे रहा है. हरियाणा में मार्च से भीषण गर्मी की शुरुआत हो जाएगी. वहीं प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आज मौसम साफ रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार 12 फरवरी के बाद तापमान थोड़ा गिरेगा, जिससे एक बार फिर सर्दी का एहसास होगा.

वहीं बात करें राजधानी दिल्ली के आज के AQI की बात करें तो हर बार के मुकाबले दिल्ली का आज का औसत AQI 196 दर्ज किया गया है. यह वायु गुणवत्ता संतोषजनक की श्रेणी में आती है.

NCR में प्रदूषण का AQI लेवल भी संतोषजनक श्रेणी में दर्ज किया गया है. बता दें कि हरियाणा के फरीदाबाद का AQI 184 और गुरुग्राम का AQI 190 दर्ज किया गया है. वहीं बात करें उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की तो वहां AQI 168 दर्ज किया गया है. वहीं नोएडा में AQI 153 और ग्रेटर नोएडा में 166 AQI दर्ज किया गया है.

Trending news