IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट, BCCI ने मान ली कोहली की रिक्वेस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2072986

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट, BCCI ने मान ली कोहली की रिक्वेस्ट

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों का हवला देते हुए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापिस ले लिया है.  विराट कोहली ने बीसीसीआई से व्यक्तिगत कारणों का हवला देते हुए उन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों से हटने का अनुरोध किया था

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट, BCCI ने मान ली कोहली की रिक्वेस्ट

Virat Kohli: भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले नहीं खेलेंगे.  विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से इसके लिए रिक्वेस्ट भी की थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है. विराट कोहली आज 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचे, जहां विराट कोहली समेत कई दिग्गज हस्तियों के साथ रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लिया. 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों का हवला देते हुए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापिस ले लिया है.  विराट कोहली ने बीसीसीआई से व्यक्तिगत कारणों का हवला देते हुए उन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों से हटने का अनुरोध किया था.  इस विषय में विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात की है. इस विषय पर जोर दिया गया. देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां हैं, जिसकी वजह से वह शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले नहीं खेल पाएंगे.

बोर्ड ने मानी विराट की रिक्वेस्ट
बोर्ड की ओर से एक बायन जारी किया गया, जिसके मुताबिक बीसीसीआई विराट के फैसले का सम्मान करता है. बोर्ड व टीम प्रबंधन ने भी अपने स्टार बल्लेबाज का समर्थन किया.  वहीं इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा करना है. वहीं बीसीसीआई मीडिया और फैंस से ये अनुरोध करता है कि वह इस समय विराट कोहली की गोपनीयता का पूरी तरह से सम्मान करें. वहीं उनके व्यक्तिगत कारणों की अटकलें लगाने से भी बचें. भारतीय टीम को इस चुनौतियों का सामना करने के लिए अपने लक्ष्य पर फोकस रखना चाहिए. वहीं विराट कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी जल्द ही कर दिया जाएगा. 

विराट के शानदार हैं आकड़ें
विराट कोहली ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 113 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8848 रन बनाए हैं. वहीं उनके बल्ले से 29 शतक और 30 अर्धशतक निकलें हैं. इसके अलावा विराट कोहली ने 292 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें विराट कोहली ने रिकॉर्ड 50 शतक लगाते हुए 13848 रन बनाए हैं. वहीं टी20 क्रिकेट में 1 शतक और 37 अर्धशतकों की मदद से  4037 रन बनाए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और आवेश खान. 

Trending news