Renuka Panwar : UP की इस बेटी ने हरियाणवी गानों से बनाई धाक, परिवार को लेकर कह दी यह बड़ी बात
Advertisement

Renuka Panwar : UP की इस बेटी ने हरियाणवी गानों से बनाई धाक, परिवार को लेकर कह दी यह बड़ी बात

52 गज का दामन गाने से हरियाणवीं म्यूजिक इंडस्ट्री की जान बन चुकी सिंगर रेणुका पंवार ने करियर की शुरुआत 2019 में की थी. उन्होंने अपना पहला गाना "सुन सोनियो" गाया था.

Renuka Panwar : UP की इस बेटी ने हरियाणवी गानों से बनाई धाक, परिवार को लेकर कह दी यह बड़ी बात

नई दिल्ली : रेणुका पंवार हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री की एक पॉपुलर सिंगर हैं. महज 17 साल की उम्र में उन्होंने हरियाणवी सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. रेणुका का 52 गज का दामन गाना खूब वायरल हुआ था. उनके इस गाने के बाद प्रांजल दहिया रातोंरात लाइमलाइट में आ गई थीं. 

ये भी पढ़ें : Sushant Singh Rajput का हुआ था कत्ल, Aamir Khan के भाई ने किया यह बड़ा दावा

इस गाने को 200 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके. इसके अलावा रेणुका का ऊंची हवेली और 'सुन सोनियो' गीत भी काफी लोकप्रिय हुआ है. एक बार उनसे समाज में बेटियों की स्थिति पर जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने परिवार की जीवन में अहमियत पर अपने विचार मीडिया से साझा किए. आज उनके गाने करोड़ों लोगों जी जुबान पर रहते हैं, लेकिन उन्हें यह सफलता यूं ही थाली में परोसी हुई नहीं मिल गई. इसके लिए उन्हें अपने परिवार की रजामंदी लेने के लिए  मशक्कत भी करनी पड़ी. 

मिलता है भाई का भरपूर सपोर्ट 

रेणुका का जन्म 29 अप्रैल 2002 को खेकड़ा, बागपत (उत्तर प्रदेश) में हुआ था. रेणुका के पिता का नाम वीरेंद्र सिंह और उनकी मां का नाम संतोष देवी है. एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम विकी पंवार है. वही रेणुका के सारे काम देखता है. रेणुका के भाई ने उसका पूरा साथ दिया. रेणुका बचपन से ही एक सिंगर बनना चाहती थीं. वह पढ़ाई के दौरान स्कूल में डांस और सिंगिग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती थीं. एक बार रेणुका को डांसिंग शो-इंडियाज बेस्ट डांसिंग स्टार में चुना गया था, लेकिन उनके माता-पिता ने किन्हीं कारणों से उन्हें शो में हिस्सा लेने से मना कर दिया था, लेकिन रेणुका मायूस नहीं हुईं और अपने शौक को करियर में तब्दील करने के लिए जुटी रहीं.

ये भी पढ़ें : Anjali Arora के बाद अब Akshara Singh का MMS हुआ लीक, रोते हुए वीडियो हुआ Viral

रेणुका ने अपने करियर की शुरुआत 2019 में की थी. उन्होंने अपना पहला गाना "सुन सोनियो" गाया था, जिसे उन्होंने प्रदीप सोनू के साथ रिकॉर्ड किया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह गाना उन्होंने उस समय गया था, जब वह 10वीं क्लास में पढ़ती थीं. उनका "सुन सोनियो" गाने को भी 126 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.

एक गाने की रिकॉर्डिंग के लिए करती हैं लाखों चार्ज 

महज चार साल बाद अब रेणुका एक गाने की रिकॉर्डिंग के लिए लाखों रुपये चार्ज करती हैं. रेणुका ब्रांड डील, लाइव शो, एक्टिंग, मॉडलिंग और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से काफी अच्छी कमाई करती हैं. उन्हें हरियाणा के युवाओं से काफी लोकप्रियता हासिल की है. रेणुका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. अगर उनकी नेटवर्थ की बात करें तो करीब 5 से 6 करोड़ रुपये है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रेणुका पंवार का कहना है कि बेटियां तब आगे बढ़ेंगी, जब परिवार उनका साथ देंगे. मेरे परिवार ने मेरा बहुत साथ दिया है. पॉपुलर सिंगर रेणुका पंवार बहुत कम उम्र में गाने रिकॉर्ड करने लगी थीं. उनका कहना है कि बेटियां तब आगे बढ़ेंगी, जब परिवार उनका साथ देंगे. मेरे परिवार ने मेरा बहुत साथ दिया है. 

Trending news