Tomato Prices Hike: हाथ में आते ही फिर फिसला टमाटर! महंगा होकर लोगों की जेब पर डाल रहा डाका
Advertisement

Tomato Prices Hike: हाथ में आते ही फिर फिसला टमाटर! महंगा होकर लोगों की जेब पर डाल रहा डाका

Tomato Prices Hike: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ती टमाटर की कीमतों ने लोगों के चेहरे की हवाइयां उड़ा दी है. जल्द ही टमाटरों के दाम 300 रुपये तक जा सकते हैं, जिसका असर हरी सब्जियों पर भी दखने को मिलेगा. जो बेहद हैरान करने वाले हैं. सब्जियों की बढ़ती कीमत आने वाले दिनों में लोगों की परेशानियां बढ़ा सकती है. 

Tomato Prices Hike: हाथ में आते ही फिर फिसला टमाटर! महंगा होकर लोगों की जेब पर डाल रहा डाका

Tomato Prices Hike: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ती टमाटर की कीमतों ने लोगों के चेहरे की हवाइयां उड़ा दी है. दिल्ली के बाजारों में टमाटर का भाव एक बार फिर 150 से 250 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है.  जानकारों का कहना है कि अगले एक महीने तक इसके भाव ऐसे ही बढ़ते रहेंगे, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, सितंबर माह की शुरुआत में महाराष्ट्र से टमाटर की सप्लाई शुरू होने की उम्मीद है, जिसके बाद इसके दाम में गिरावट आ सकती है.

इसके दाम में गिरावट आने के साथ ही लोगों को सब्जियों की बढ़ती महंगाई से राहत मिलेगी. दिल्ली की आजादपुर मंडी में हिमाचल और बेंगलुरु से टमाटर आ रहा है. टमाटर के दाम में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है, जिसकी वजह से मंडी में इसके दाम स्थिर नहीं हो पा रहे हैं. गृहिणी अलका त्यागी का कहना है कि जो टमाटर दो महीने पहले 15 रुपये प्रति किलो बिक रहा था. अब 150 से 250 रुपये प्रतिकिलो बाजार में बिक रहा है.

ये भी पढ़ेंः Nuh Violence: धारा- 144 लागू! खुले में जुम्मे की नमाज पर रोक, शहर में होने वाले कार्यक्रमों पर पुलिस ने लगाई रोक

उन्होंने बताया कि इतनी महंगी कभी प्याज भी नही हुई, जितना महंगा होकर टमाटर लोगों की जेब पर डाका डाल रहा है. टमाटर ने किचन का बजट बिगाड़ दिया है. गृहिणियों के किचन का बजट बिगड़ रहा है. सरकार जनता के लिए सोचती नहीं, वहीं दूसरी गृहिणी पूजा ने बताया कि जितने पैसे में अब एक किलो टमाटर ही आते हैं, उतने में अन्य दूसरी सब्जियां बड़ी मात्रा में आ जाती हैं.

देशभर में हुई बारिश की वजह हो या कोई और वजह टमाटर के दाम इतने बढ़े हैं कि उन्हें याद नहीं पिछले कई सालों में ऐसा हुआ हो. घर की बुजुर्ग महिला शशि त्यागी ने बताया कि पहले टमाटर 5 से 10 रुपये प्रति किलो ही बाजार में बिकता था. बहुत महंगाई हुई तो 20 से 30 रुपये प्रति किलो बिकने लगा. अब तो टमाटर के दामों ने सब्जियों के सारे रिकॉर्ड ही तोड़ दिए और टमाटर 250 रुपये किलो तक बाजार में बिक रहा है.

उन्हें खुद समझ नहीं आ रहा है कि इतनी महंगाई टमाटर के दामों पर कब देखी गई थी, लेकिन इस बार बड़ी बताशा महंगाई ने लोगों के किचन का बजट ही बिगाड़ दिया है. लगता है कि अब सालों पहले की तरह टमाटर दूसरा विकल्प तलाशना होगा, ताकि सब्जी में कुछ स्वाद बना रहे.

(इनपुटः राकेश चावला)

Trending news