इंटरनेशनल के बाद अब घरेलू क्रिकेट से भी सुरेश रैना का संन्यास, लेकिन खेल सकेंगे लीजेंड्स क्रिकेट लीग
Advertisement

इंटरनेशनल के बाद अब घरेलू क्रिकेट से भी सुरेश रैना का संन्यास, लेकिन खेल सकेंगे लीजेंड्स क्रिकेट लीग

सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. इसके बाद आज उन्होंने BCCI से संबद्धित सभी टूर्नामेंट से संन्यास ले लिया है. अब वो सिर्फ लीजेंड्स क्रिकेट लीग में भी खेलते नजर आ सकते हैं.

 

इंटरनेशनल के बाद अब घरेलू क्रिकेट से भी सुरेश रैना का संन्यास, लेकिन खेल सकेंगे लीजेंड्स क्रिकेट लीग

Suresh Raina: सुरेश रैना ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से संबद्धित सभी टूर्नामेंट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. इससे पहले रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. उनसे कुछ मिनट पहले ही धोनी ने अपने संन्यास की घोषणा की थी. हालांकि अभी रैना लीजेंड्स क्रिकेट लीग खेल सकते हैं. अब विदेशी लीग में भी खेलते नजर आ सकते हैं. इसके लिए उन्होंने BCCI से NOC मांगी है.  इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह भी विदेशी लीगों में खेले हैं. साथ ही बताया जा रहा है कि सुरेश रैना इसी साल होने वाली लीजेंड्स क्रिकेट लीग में भी खेलते नजर आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: किंग्सवे कैंप से राजपथ और अब कर्तव्यपथ, जानिए किसने और किसके लिए बनाया था यह बुलेवार्ड

सुरेश रैना ने बीसीसीआई और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन यानी UPCA के अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी है कि वे भारतीय क्रिकेट में नहीं खेलेंगे. उन्होंने ये भी कहा है कि वे विदेशी लीग खेल सकते हैं और इसकी शुरुआत वो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज से करने जा रहे हैं. सुरेश रैना को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. वहीं सुरेश रैना बीसीसीआई से NOC मांगी है. इसके बाद वो देश और विदेशी की अलग-अलग लीग्स में खेल सकेंगे. उनसे पहले युवराज सिंह विदेशी लीग खेल चुके हैं और वे देश में आयोजित होने वाली लीग्स में भी हिस्सा ले सकते हैं. वहीं सुरेश रैना ने बताया है कि उन्होंने यूपीसीए से एनओसी ले ली है. साथ ही इसकी जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को दे दी है.

सुरेश रैना 10 सितंबर से शुरू हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का भी हिस्सा होंगे. वे पिछले करीब एक सप्ताह से इसके लिए अभ्यास कर रहे हैं. 205 आईपीएल मैच खेलने वाले सुरेश रैना ने इस बात की भी जानकारी दी है कि उनको साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और यूएई की टी20 लीग्स के लिए संपर्क किया गया है. वे साउथ अफ्रीका की नई टी-20 लीग में सीएसके की पैरेंट कंपनी इंडिया सीमेंट्स द्वारा खरीदी गई टीम के लिए खेल सकते हैं.

सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. रैना ने 18 टेस्ट मैचों में एक शतक की बदौलत 768 रन बनाए. मिडिल ऑर्डर के इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया के लिए 226 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया. इस दौरान रैना ने 5615 रन बनाए, जिसमें पांच शतक भी शामिल रहे. वहीं, 78 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में रैना के नाम पर 1605 रन दर्ज हैं.

Trending news