Surajkund Diwali Mela: हरियाणा CM मनोहर लाल ने महिलाओं से की अपील, बोले- चुनाव में सरकार की योजनाओं को रखें याद
Advertisement

Surajkund Diwali Mela: हरियाणा CM मनोहर लाल ने महिलाओं से की अपील, बोले- चुनाव में सरकार की योजनाओं को रखें याद

Surajkund Diwali Mela: मनोहर लाल ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मैं महिलाओं से अपील की की लोकसभा के चुनाव में तथा विधानसभा के चुनाव में केंद्र सरकार की योजनाओं और हरियाणा सरकार की योजनाओं और सरकार के जनहित कार्यों को आपने याद रखना है.

Surajkund Diwali Mela: हरियाणा CM मनोहर लाल ने महिलाओं से की अपील, बोले- चुनाव में सरकार की योजनाओं को रखें याद

Surajkund Diwali Mela: सूरजकुंड में धनतेरस के उपलक्ष में "धनतेरस महिला सम्मान सम्मेलन" का आयोजन किया गया, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. भारी संख्या में पहुंची महिलाओं ने हरियाणा के लोकगीतों पर नाच कर अपनी खुशी व्यक्त की.

मुख्यमंत्री ने बारिश के बावजूद इतनी भारी संख्या में महिलाओं के पहुंचने पर उन्हें धनतेरस दिवाली और भैया दूज की बधाई दी और कहा कि दीपावली से लेकर 22 जनवरी तक अयोध्या में दीपावली मेला चलता रहेगा और इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी जी भव्य राम मंदिर का शुभारंभ करेंगे और उसे दिन हमारे लिए एक और दिवाली का पर्व होगा.

ये भी पढ़ेंः Diwali 2023: दिवाली की खुशियों पर न लगे ग्रहण, अपनाएं ये 9 जरूरी सेफ्टी टिप्स

अपने संबोधन में हरियाणा के मुख्यमंत्री ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सूरजकुंड में पहली बार दिवाली मेले का उत्सव शुरू किया गया है और इस अवसर पर आज महिलाओं को खास निमंत्रण दिया गया था, जिसके लिए वह तमाम महिलाओं को धन्यवाद देते हैं. जो बारिश के बावजूद यहां पहुंची हैं. बहनों को एक थैला दिया जाएगा, जिसमें दीपों के इलावा अन्य सामग्री भी होगी.

वहीं उन्होंने कहा कि दीपावली से लेकर 22 जनवरी तक अयोध्या में दीपावली मेला चलता रहेगा और इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी जी भव्य राम मंदिर का शुभारंभ करेंगे और उसी दिन हमारे लिए एक और दिवाली का पर्व होगा. उन्होंने आगे कहा कि आपको एक कैलेंडर भी दिया जाएगा, जिसमें सभी छुट्टियों का व्योरा होगा जबकि दो छुट्टियां और आएगी जो लोकसभा चुनाव और विधानसभा के चुनाव को लेकर घोषित की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Chhath Puja 2023: छठ महापर्व की तैयारियों में जुटी AAP, इन 9 चीजों का रखा जाएगा खास ख्याल

मनोहर लाल ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मैं महिलाओं से अपील की की लोकसभा के चुनाव में तथा विधानसभा के चुनाव में केंद्र सरकार की योजनाओं और हरियाणा सरकार की योजनाओं और सरकार के जनहित कार्यों को आपने याद रखना है. लोकसभा में मोदी जी के चुनाव के बाद हरियाणा का विधानसभा चुनाव भी आएगा उसे समय आपको इस भाई को भी याद रखना है.

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि सरकार महिलाओं के आर्थिक और सामाजिक उत्थान के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि अगर महिलाएं समृद्ध होगी तो भारत भी समृद्ध होगा. उन्होंने कहा कि महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण देश के विकास को बढ़ावा देगा. उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्ष में केंद्र और प्रदेश की सरकार ने महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण किया है.

ये भी पढ़ेंः Dhanteras Festival: देशभर में दिखी धनतेरस की धूम, बाजारों में बड़ी इन इन चीजों की डिमांड

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं को मुक्त सिलेंडर देने की बात हो चाहे मुद्रा लोन की बात हो या फिर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर देने की बात हो यह सब महिलाओं के उत्थान को लेकर भाजपा ने काम किया है. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश को समृद्ध बनाने के लिए हमें महिलाओं को समृद्ध बनाना ही होगा.

(इनपुटः अमित चौधरी)

Trending news