Sonipat News: सड़कों पर घूमने वाले गोवंश के लिए 40 से 400 करोड़ हुआ बजट, बनाई गई नई योजनाएं- CM मनोहर लाल
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1895743

Sonipat News: सड़कों पर घूमने वाले गोवंश के लिए 40 से 400 करोड़ हुआ बजट, बनाई गई नई योजनाएं- CM मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिसाना गौशाला के वार्षिक कार्यक्रम में शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ स्वच्छता अभियान (Swachhta Abhiyan) में शामिल होने वाले सोनीपत के अंकित बैयापुरिया को बधाई दी है.

Sonipat News: सड़कों पर घूमने वाले गोवंश के लिए 40 से 400 करोड़ हुआ बजट, बनाई गई नई योजनाएं- CM मनोहर लाल

Sonipat News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिसाना गौशाला के वार्षिक कार्यक्रम में शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ स्वच्छता अभियान (Swachhta Abhiyan) में शामिल होने वाले सोनीपत के अंकित बैयापुरिया को बधाई दी है. रेसलर बजरंग पुनिया और विशाल कालीरामन के एशियन खेलो में हिस्सा लेने को लेकर हुए विवाद पर स्पेशल कमेटी बनाने की बात कही है और सिसाना गौशाला के लिए 51 लाख का अनुदान की घोषणा की.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल गौशाला के वार्षिक कार्यक्रम में पहुंचे जहां उन्होंने कहा कि सिसाना गांव की धर्मार्थ गौशाला से पुराना संबंध रहा है. पहले भी कई बार गौशाला में आने का अवसर मिला है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि सड़कों पर बहुत सारा गोवंश घूमता है और अब प्रत्येक जिले में सड़कों पर घूमने वाले गोवंश से मुक्ति दिलाने के लिए योजनाएं बनाई गई है.

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि नई गौशालाओं के लिए बड़ी योजनाएं बनाई गई हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि सिसाना धर्मार्थ गौशाला के लिए 1000 गोवंश रखने के लिए व्यवस्था करने पर उन्हें 70 लाख शेड का अनुदान भी दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है की गौशाला के लिए 30 लाख रुपये मुख्यमंत्री कोष,11 लाख सांसद रमेश कौशिक और 9 से 10 लाख मोहन लाल बडौली विधायक देंगे. इस प्रकार सिसाना गौशाला के लिए 51 लाख रुपये देने की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: बाजरे व पराली को लेकर जेपी दलाल ने किया पलटवार, राजस्थान में जीत का दावा

 

एशियन गेम में प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा है कि हरियाणा के खिलाड़ी जहां भी जाते हैं वहां पर छा जाते हैं. हरियाणा के खिलाड़ी संख्या के नाते से हो या फिर पार्टिसिपेट के नाते से हो देश के लिए मेडल लाने में कोई कसर नहीं छोड़ते. एक तिहाई मेडल हरियाणा प्रदेश के खिलाड़ी लेकर आते हैं. वही बजरंग पूनिया और विशाल काली रमन के विवाद मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा जिसका अधिकार है उसे जरूर मिलेगा, वहीं मुख्यमंत्री ने स्पेशल कमेटी गठित करने की बात कही है. जो जीत दर्ज करके आया है वह उसका अधिकार भी बनता है. वहीं एक बार फिर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना चयन के जो आया है वह ठीक नहीं है. मनोहरा लाल ने कहा कि विशाल काली रमन निचले स्तर के मैच जीतकर ऊपर आया है. वहीं मुख्यमंत्री ने चयन समिति तक पहुंचकर बात करने को कहा है. जिसका जो अधिकार बनता है वह उसे जरूर मिलना चाहिए.

वहीं फिटनेस के माध्यम से सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अंकित बैयानपुरिया के मोदी के साथ स्वच्छता मुहिम में शामिल होने को लेकर कहा हरियाणा के बहुत सारे ऐसे उदाहरण हैं जिनका देश के प्रधानमंत्री ने मन की बात में भी उदाहरण उल्लेख किया है. हरियाणा के दूल्हेरी गांव की टीम ने सफाई का मॉडल पेश किया तो मोदी ने उन्हें अपना आशीर्वाद दिया था. वहीं उन्होंने कहा है कि सड़कों पर घूमने वाले गोवंश के लिए बजट 40 करोड़ बढ़ाकर 400 करोड़ कर दिया गया है. गोवंश के लिए नई गौशाला बनाई जाएगी.

Input: Sunil Kumar 

Trending news