खबर का हुआ असर! स्कूल प्रदर्शन मामले में 4 सदस्य कमेटी का गठन, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1700885

खबर का हुआ असर! स्कूल प्रदर्शन मामले में 4 सदस्य कमेटी का गठन, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

SONIPAT SCHOOL NEWS: सोनीपत के राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं के प्रोटेस्ट और हंगामे के बाद आज सोनीपत जिला शिक्षा अधिकारी नवीन गुलिया ने स्कूल का दौरा किया और मौके पर पहुंचकर मामले में संज्ञान लिया है. इसी के साथ 4 मेंबर कमेटी नियुक्त की गई और दोषियो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

खबर का हुआ असर! स्कूल प्रदर्शन मामले में 4 सदस्य कमेटी का गठन, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

SONIPAT SCHOOL NEWS: सोनीपत के एक गांव जुआं में राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्कूल की छात्राओं के प्रोटेस्ट और हंगामे के बाद आज सोनीपत जिला शिक्षा अधिकारी नवीन गुलिया ने स्कूल का दौरा किया और मौके पर पहुंचकर मामले में संज्ञान लिया है. मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा 4 मेंबर कमेटी नियुक्त कर दी गई है और मामले में जांच कमेटी से रिपोर्ट ली जाएगी और रिपोर्ट के आधार पर दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सोनीपत के गांव जुआ में स्कूल की व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे और इसी को लेकर कल स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं ने कई घंटों तक प्रोटेस्ट किया था. 7 दिन से मिड डे मील न बनाए जाने और शौचालय की बदहाली को लेकर हंगामा किया था. मामले को लेकर ब्लॉक एजुकेशन अधिकारी कल मौके पर पहुंची थी और मामले की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी के संज्ञान में लाई थी. उसके बाद आज सुबह सोनीपत जिला शिक्षा अधिकारी नवीन गुलिया विद्यालय में पहुंचकर मामले में संज्ञान लिया है.

ये भी पढ़ेंः SONIPAT NEWS: टॉयलेट में गेट नहीं, खाने को मिड डे मील नहीं, प्रिंसिपल खेलती रहती हैं WhatsAPP पर

इस मामले में उन्होंने जहां-जहां समस्याएं हैं, उसके लिए एक जांच कमेटी बनाई गई है. जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट कार्यालय में सौंपेंगी. उसके उपरांत आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. गौरतलब है कि गांव के लोग, स्कूली बच्चे और स्टॉफ प्रिंसिपल की मनमानी के चलते लगातार आक्रोश चल रहा है. 1 सप्ताह से मिड डे मील नहीं बन पा रहा है. स्कूल में बेटियों के टॉयलेट पर दरवाजे नहीं है. टॉयलेट में पानी नहीं है और वहीं बेटियां जब भी प्रिंसिपल ममता वर्मा के सामने व्यवस्था सुधार करने को लेकर शिकायत देती हैं तो प्रिंसिपल मैडम बाद में आने का जवाब देती है और मौके पर फोन पर वाट्सऐप खेलती रहती है. इसी को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी जांच करने मौके पर पहुंचे.

छात्राओं की हाजिरी के लिए नहीं मिलता रजिस्टर

आपको बता दें कि सोनीपत के गांव जुआं स्थित राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गांव की छात्राओं की शिक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है. इसी को लेकर छात्राएं प्रदर्शन पर उतर आई और नारे लगाकर कहा कि भूख लगी है हमको खाना दो, हमको न्याय दो... स्कूल की प्रिंसिपल ममता वर्मा पर अव्यवस्था फैलाने का आरोप लगाया गया हैं, जिसके विरोध में गांव की बेटियों के स्कूल में जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं स्कूल में टीचरों को हाजिरी रजिस्टर नहीं दिया गया है.

(इनपुटः सुनिल कुमार)

Trending news