Sonipat News: सॉफ्टवेयर इंजीनियर से की 46 लाख रुपये की ठगी, पुलिस ने किया मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1952422

Sonipat News: सॉफ्टवेयर इंजीनियर से की 46 लाख रुपये की ठगी, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Sonipat News: हरियाणा के सोनीपत में एक इंजीनियर से 46 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. 15 हजार रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक एक बार में डलवाए गएय उन्हें कोई रुपया नहीं दिया गया.

Sonipat News: सॉफ्टवेयर इंजीनियर से की 46 लाख रुपये की ठगी, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Sonipat News: कुंडली थाना क्षेत्र में गूगल मैप पर रेटिंग देने का टास्क के पूरा करने का झांसा देकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर से 46 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर थाना पुलिस को दी पुलिस ने इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कुंडली स्थित टावर-पी निवासी अशोक ने साइबर थाना पुलिस को बताया कि उनके व्हाट्सएप नंबर पर 29 अक्तूबर को एक मोबाइल नंबर से मैसेज आया, जिसमें उन्हें गूगल मैप पर फाइफ स्टार रेटिंग देने के लिए लिखा गया था. साथ ही लिखा था कि रेटिंग देने पर वह इसके एवज में उन्हें रुपये देंगे. उन्होंने उनके पास टेलीग्राम लिंक भेजा, जिस पर बात करने के लिए कहा गया. टेलीग्राम आईडी सेलिया लव के नाम से थी.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: PM का दिवाली गिफ्ट, इन लोगों को मिलेगा फ्री गैस कनेक्शन, जानें क्या लिस्ट में है आपका भी नाम

 

बातचीत करने पर टेलीग्राम एप डाउनलोड करने के लिए कहा गया. उसके बाद कई अन्य आईडी, जिसमें अरलीनबेबी 99, सुशील, देव, बेल आदि को भी जोड़ दिया गया. इसके बाद उन्हें एक हजार रुपये उनके दिए खाते में डालने को कहा गया. उन्होंने रुपये डाले तो इसकी एवज में उन्हें मुनाफा समेत 1450 रुपये उनके खाते में लौटा दिए गए हैं. यह रुपये 30 अक्तूबर को खाते में डाले गए. उसके बाद उन्हें झांसे में लेकर टास्क पूरा करने के लिए कहा कि उन्हें टास्क पूरा करने के नाम पर 30, 40 और 60 फीसदी तक मुनाफा देने का झांसा दिया गया, जिससे वह उनकी बातों में आ गया.

पीड़ित ने अपने दो बैंक खातों से 30 व 31 अक्तूबर को 15 बार में 46.33 लाख रुपये डाल दिए. उनसे 15 हजार रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक एक बार में डलवाए गएय उन्हें कोई रुपया नहीं दिया गया. उन्होंने पता किया तो जानकारी मिली कि फर्जी खाते खुलवा कर व फर्जी वेबसाइट व लिंक भेजकर उन्हें झांसे में लिया गया है. पीड़ित ने मामले से साइबर थाना पुलिस को अवगत कराया गया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Input: Sunil Kumar

Trending news