Sonipat News: पहले कमिश्नर बी. सतीश बालन ने संभाला कार्यभार, DGP ने किया ऑफिस का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1650990

Sonipat News: पहले कमिश्नर बी. सतीश बालन ने संभाला कार्यभार, DGP ने किया ऑफिस का उद्घाटन

सोनीपत को आज अपना पहला पुलिस कमिश्नर मिल गया. IPS बी. सतीश बालन ने कमिश्नर के तौर पर अपना कार्यभार संभाला. वहीं हरियाणा पुलिस के DGP पीके अग्रवाल ने कमिश्नर कार्यालय का उद्घाटन किया.

Sonipat News: पहले कमिश्नर बी. सतीश बालन ने संभाला कार्यभार, DGP ने किया ऑफिस का उद्घाटन

राजेश खत्री/सोनीपत: हरियाणा पुलिस के डीजीपी पीके अग्रवाल वीरवार को सोनीपत पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पुलिस कमिश्नर कार्यालय का विधिपूर्वक उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा में क्राइम करने वाले बदमाशों पर पुलिस शक्ति से पेश आई है और भविष्य में भी पुलिस जिम्मेदारी के साथ कार्य करती रहेगी. इस अवसर पर उनके साथ सांसद रमेश चंद्र कौशिक, विधायक मोहनलाल बडोली, डिप्टी कमिश्नर ललित सिवाच के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर बी सतीश बालन भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: Kurukshetra News: फिर लोग कैसे होंगे गंभीर, जब हरियाणा में मंत्री साहब ही जरूरत पर लगाते हैं मास्क

 

बना रहे आपसी भाईचारा
डीजीपी हरियाणा ने इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि हरियाणा में पूर्ण रूप से आपसी भाईचारा और सद्भावना बनी रहे. वहीं कोई भी व्यक्ति अगर कानून को अपने हाथ में लेकर गैर कानूनी तरीके से कार्य करेगा तो उस पर सख्त पुलिस प्रशासनिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि जो राज्यों से संबंधित पुलिस है उनसे सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाता है.

संपत्ति की अटैच
इस दौरान उन्होंने नशे के विषय को लेकर कहा कि नशे का धंधा करने वाले लोगों को आर्थिक लाभ बहुत अधिक होता है. नशे के धंधे को रोकने के लिए पूरे हरियाणा में 40 करोड़ रुपये से भी अधिक की संपत्ति का खुलासा किया गया है. उस प्रॉपर्टी को डिजिटल रूप से अपराधियों के रिकॉर्ड के साथ भी अटैच कर दिया है. वहीं भविष्य में भी जो नशे का धंधा करने वाले लोग हैं. उन पर लगातार पुलिस कार्रवाई करती रहेगी.

29 साइबर क्राइम पुलिस थाने
उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम से संबंधित केस को निपटाने के विषय को लेकर हरियाणा में सरकार ने 29 साइबर क्राइम पुलिस थाने बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने हरियाणा की जनता से भी अपील करते हुए कहा कि अगर कोई साइबर क्राइम होता है तो उसकी सूचना तुरंत साइबर पुलिस थाना को उपलब्ध करवाएं और पहले एक घंटा लेनदेन का समय होता है, उसमें भी चौकसी अवश्य रखें.

हरियाणा पुलिस के डीजीपी पीके अग्रवाल ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद सोनीपत में नियुक्त हुए प्रथम पुलिस कमिश्नर बी. सतीश बालन को सबकी मौजूदगी में कमिश्नर की चेयर पर बैठाया और संपूर्ण कमिश्नर कार्यालय का निरीक्षण किया और संतुष्टि जनक सुविधाएं उपलब्ध होने पर खुशी जाहिर की. यहां इस कार्यालय में हर तरह की सुविधा विभाग द्वारा शिकायतें लेकर आने वाले लोगों को प्राप्त होंगी. 

3 एसपी लेवल के अधिकारी भी होंगे शामिल
यहां पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. कमिश्नर का कार्यालय बिल्कुल इंट्री पर ही बनाया गया है. वेटिंग रूम के अकेले स्वच्छ पेयजल और कैंटीन भी यहां उपलब्ध होगी. ज़ी मीडिया संवाददाता राजेश खत्री ने मौके पर सोनीपत पुलिस कमिश्नर बी सतीश बालन से बात की तो उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा के लिए अब यह नया कार्यालय काफी लाभदायक सिद्ध होगा. कमिश्नरी से संबंधित शिकायतों को प्राथमिकता से निपटाया जाएगा. अलग से 3 एसपी लेवल के अधिकारियों को भी नियुक्त किया गया है. गोहाना क्षेत्र भी इसमें शामिल है.

Trending news