साइड नहीं दी तो रोडवेज बस ड्राइवर से जानलेवा बदला, नीचे उतारा और थार से कुचल कर मार डाला
Advertisement

साइड नहीं दी तो रोडवेज बस ड्राइवर से जानलेवा बदला, नीचे उतारा और थार से कुचल कर मार डाला

मंगलवार सुबह दिल्ली हाईवे पर जीप चालकों ने एक बस ड्राइवर को घसीटकर मार डाला. रोडवेज की बस जब बहालगढ़ से दिल्ली हाईवे पर चली तो पीछे से थार जीप में सवार युवकों ने हार्न बजाना शुरू कर दिया. इसके बाद चालक ने बस को धीमी करके उनको साइड दे दी.

साइड नहीं दी तो रोडवेज बस ड्राइवर से जानलेवा बदला, नीचे उतारा और थार से कुचल कर मार डाला

राजेश खत्री/सोनीपत: सोनीपत रोडवेज में परिवहन डिपो की अनुबंधित बस के चालक रणबीर की हत्या कर देने की खौफनाक वारदात सामने आई है. साइड देने को लेकर हुए विवाद में थार जीप में सवार युवकों ने रोडवेज बस को कुंडली के पास रुकवाया और कर्मचारियों को जीप से रौंद दिया, जिससे बस के चालक की मौके पर ही मौत हो गई. अब इस वारदात के बाद रोडवेज के कर्मचारी गुस्से में हैं और उन्होंने दिल्ली और सोनीपत डिपो में चक्का जाम करने की धमकी भी दे डाली है. आरोप है कि पुलिस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi Air Pollution Action Plan: दिल्ली सरकार ने जारी किया 15 पाइंट एक्शन प्लान, गोपाल राय ने कहा-61% प्रदूषण बाहरी

क्या था पूरा मामला
सोनीपत रोडवेज कर्मचारी डिपो प्रधान रामपत ने बताया कि बताया कि रोडवेज की बस सोनीपत से दिल्ली के लिए चली थी. इसमें अन्य यात्रियों के साथ ही सलीमसर माजरा के रहने वाले जगबीर सिंह भी सवार थे. वह भी रोडवेज में चालक हैं. उनको दिल्ली से अपनी बस को लेकर चंडीगढ़ के लिए जाना था. रोडवेज की बस जब बहालगढ़ से दिल्ली हाईवे पर चली तो पीछे से थार जीप में सवार युवकों ने हार्न बजाना शुरू कर दिया. जीप के खुले सनरूफ से युवतियों ने गालियां देना शुरू कर दिया. इस पर चालक ने बस को धीमी करके उनको साइड दे दी. थार में दो युवक व दो युवती सवार थे. वह देरी से साइड मिलने का आरोप लगाकर भुगत लेने की धमकी देने लगे. इसके  बाद उन्होंने चालक को बस से निकालकर जीप से घसीटा. इस दौरान चालक की मौत हो गई. इसके बाद चारों आरोपी मौके से फरार हो घए.

वारदात के बाद दिल्ली और सोनीपत रोडवेज के कर्मचारी बेहद गुस्से में नजर आ रहे हैं. कर्मचारियों का आरोप है कि कुंडली थाना पुलिस कार्रवाई नहीं कर रहे हैं और काफी कर्मचारी कुंडली थाना में डटे हुए हैं. कर्मचारियों ने सीधे तौर से अब चेतावनी भी दे डाली है कि अगर जल्द ही आरोपी गिरफ्तार नहीं होते हैं तो वह दिल्ली और सोनीपत रोडवेज में चक्का जाम कर देंगे. अगर फिर भी कार्रवाई नहीं हुई तो वह हरियाणा में भी चक्का जाम करने के लिए मजबूर हो सकते हैं.

आरोपी रोडवेज बस के आगे-पीछे होकर चलते रहे और बार-बार गालियां देते रहे. रोडवेज कर्मचारियों के अनुसार कुंडली में पहुंचकर सुबह करीब साढ़े पांच बजे थार जीप में सवार युवकों ने हाथ देकर बस को रुकवा लिया. चालक ने कुछ आगे जाकर बस को रोक लिया. जीप सवार युवकों को समझाने के लिए दिल्ली के लिए सफर कर रहे चालक जगबीर सिंह, दिल्ली जा रही बस के चालक प्रमोद कुमार और कंडक्टर फतहसिंह सहित चार-पांच लोग नीचे उतर आए. इस दौरान युवकों ने कर्मचारियों के ऊपर थार जीप को सीधे लोगों के ऊपर चढ़ा दिया. इस पर चालक जगबीर सिंह और कंडक्टर फतहसिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. इसकी सूचना तत्काल पुलिस और एंबूलेंस को दी गई. एंबूलेंस के आने तक चालक जगबीर सिंह की मौत हो गई. घटना के बाद युवक-युवती जीप सहित दिल्ली की और भाग गए. उनके पास दिल्ली नंबर की थार जीप थी, जिसका पुलिस की एक टीम जीप व उसमें सवार युवक-युवतियों की तलाश में दिल्ली गई है. वहीं जीप चालक के खिलाफ हत्या और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया गया है. 

Trending news