Skincare Tips: दो बूंद अखरोट के तेल की कीमत जान रह जाएंगे हैरान, स्किन पर इस तरह करें इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1595079

Skincare Tips: दो बूंद अखरोट के तेल की कीमत जान रह जाएंगे हैरान, स्किन पर इस तरह करें इस्तेमाल

अब गर्मियां शुरू ही होने वाली हैं और गर्मी के मौसम में स्किन बहुत ही डल और बेजान हो जाती है. लंबे समय से होने वाली स्किन प्रोबलम भी बढ़ सकती है.

Skincare Tips: दो बूंद अखरोट के तेल की कीमत जान रह जाएंगे हैरान, स्किन पर इस तरह करें इस्तेमाल

Walnut Oil Benefits: अब गर्मियां शुरू ही होने वाली हैं और गर्मी के मौसम में स्किन बहुत ही डल और बेजान हो जाती है. लंबे समय से होने वाली स्किन प्रोबलम भी बढ़ सकती है. स्किन की परेशानी जैसे ड्राई स्किन, चहरे पर झुर्रियां, टैनिंग से परेशान हैं तो हम आपके लिए ऐसा तेल लेकर आए हैं, जिससे आप स्किन के साथ हेल्थ से संबंधित परेशानियों से भी छुटकारा पा सकते हैं. आइए आज हम आपको अखरोट के तेल के फायदों के बारे में बताते हैं. 

Dark Circles: अखरोट में भरपूर मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है. जो कि चेहरे के काले घेरे को कम करने में फायदेमंद होते है. रात को सेते समय आंखों के नीचे अखरोट का तेल लगाने से फायदा हो सकता है. 

Glowing Skin: अखरोट में विटामिन ई के साथ ओमेगा फैटी एसिड जैसे तत्व पाए जाते हैं, इसलिए अखरोट का तेल चेहरे पर लगाने से  आपके ग्लो को बढ़ाता है. 

ये भी पढ़ें: Bathing Tips: नहाते समय करते हैं ये गलतियां तो अभी सुधार लें नहीं तो बुढ़ापे में हो सकती है ये परेशानी

Wrinkle Free Skin: अखरोट के तेल से एंटी एजिंग गुण होते हैं, जिससे कि उसे चेहरे पर हलके हाथ से रोजाना मसाज करने से झुर्रियों से छुटकारा मिल सकता है. आपकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाएगा. 

Skin Moisture: अखरोट के तेल में मॉइश्चराइजिंग गुण पाए जाते हैं, जिससे कि स्किन रूखापन दूर हो जाता है और स्किन को मॉइश्चराइज करता है, जिससे कि स्किन में नमी बनी रहती है. 

white Hair and Hairfall: अखरोट का तेल बालों में लगाने से सफेद बालों से छुटकारा मिलता है और साथ ही हफ्ते में दो बार लगाने से बालों के झड़ने की परेशानी से भी मुक्ति मिल जाती है. 

Trending news