कभी देश का गुरूर हुआ करता था ये खिलाड़ी, एक गलती ने तबाह किया भविष्य
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1393291

कभी देश का गुरूर हुआ करता था ये खिलाड़ी, एक गलती ने तबाह किया भविष्य

पहलवान सागर की हत्या के आरोप में जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. कोर्ट ने सभी 17 आरोपियों के खिलाफ हत्या के आरोप तय कर दिए हैं, तो वहीं सागर के परिवार वालों की तरफ से सुशील को फांसी देने की मांग की जा रही है. 

कभी देश का गुरूर हुआ करता था ये खिलाड़ी, एक गलती ने तबाह किया भविष्य

नई दिल्ली: ओलंपिक में पदक जीतकर देश और हरियाणा का नाम ऊंचा करने वाले पदक विजेता सुशील कुमार दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन पर पहलवान सागर की हत्या का आरोप लगा था. इस केस की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पहलवान सुशील कुमार समेत सभी आरोपियों पर हत्या के केस से जुड़े आरोप तय कर दिए हैं. आरोप तय होने के बाद सागर के परिवार वालों ने भी न्याय की उम्मीद जगने की बात कही है. 

क्या है पूरा मामला
4 मई 2021 को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ के साथ मारपीट की खबर सामने आई थी. मिली जानकारी के अनुसार पहलवान सुशील कुमार ने अपने कुछ साथियों के साथ छत्रसाल स्टेडियम पहुंचकर सागर से मारपीट की थी, जिसके बाद उसे गंभीर हालात में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां सागर की मौत हो गई. 

आदमपुर उपचुनाव के लिए इनेलो ने किया उम्मीदवार के नाम का ऐलान, इस दिग्गज नेता को मिली टिकट

इस पूरे मामले में नाम सामने आने के बाद सुशील कुमार लंबे समय तक फरार रहे और कई दिनों बाद पुलिस गिरफ्त में आए. इस केस में सुशील की तरफ से कई बार जमानत याचिका भी दायर की गई लेकिन कोर्ट ने उन्हें खारिज कर दिया. 

पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में सुशील कुमार समेत 17 आरोपियों पर हत्या का आरोप लगा था. मामले में धारा 302,307,141,147,120 बी के तहत हत्या की कोशिश और आपराधिक साजिश के आरोप तय हुए हैं. घटना को 1 साल से ज्यादा वक्त बीत चुका है अब इस पूरे मामले में आरोप तय होने के बाद सागर के परिवार वालों को न्याय की उम्मीद जगी है. 

गाजियाबाद में पति ने पार की सारी हदें, दौड़ा-दौड़ा कर पत्नी को उतारा मौत के घाट

दो व्यक्तिगत मेडल जीतने वाले इकलौते भारतीय
पहलवान सुशील कुमार ने बीजिंग में ब्रॉन्ज मेडल और लंदन ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया था. वो देश के इकलौते ऐसे पहलवान हैं, जिन्होंने  ओलंपिक इतिहास में दो व्यक्तिगत मेडल अपने नाम किए हैं. 

सागर के परिवार ने की फांसी का मांग
पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में परिवार द्वारा आरोपी सुशील कुमार को फांसी या उम्रकैद देने की मांग की जा रही है. परिवार का कहना है कि सुनवाई के दौरान सभी 17 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होने के बाद न्याय की आस जगी है. सुशील कुमार को फांसी या फिर उम्रकैद की सजा मिलनी चाहिए, क्योंकि उसने आपसी रंजिश की वजह से सागर की बेरहमी से हत्या कर दी. 

Trending news