झूला टूटने के मामले में 2 मेला संचालक के खिलाफ केस दर्ज
Advertisement

झूला टूटने के मामले में 2 मेला संचालक के खिलाफ केस दर्ज

रेवाड़ी के बावल रोड़ स्थित जिला सचिवालय के पीछे हुडा ग्राउंड में कई दिनों से लंदन फन फेयर मेले का आयोजन किया गया था. मेले में अचानक झूले की एक ट्रोली नीचे आ गिरी. इस हादसे के बाद मेले में हडकंप मच गया. हादसे में घायल हुई दो बच्ची और एक महिला को तुरंत स्थानीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया था.

झूला टूटने के मामले में 2 मेला संचालक के खिलाफ केस दर्ज

रेवाड़ीः हरियाणा के रेवाड़ी के मेले में झूला टूटने के मामले में पुलिस ने मेला संचालक राजेश कुमार और हिमांशु शर्मा के खिलाफ लापरवाही की धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और मेले को बंद करा दिया गया है. वहीं झूला टूटने से घायल हुई महिला और दो बच्चियों का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. बता दें कि रेवाड़ी के बावल रोड़ स्थित जिला सचिवालय के पीछे हुडा ग्राउंड में कई दिनों से लंदन फन फेयर मेले का आयोजन किया गया था.

मेले में स्टॉल्स के साथ अलग–अलग तरह के झूले भी लगाए गए थे. रविवार को मेले में भारी भीड़ थी. संघिका बास मोहल्ले के रहने वाले सतीश कुमार भी अपने परिवार को लेकर मेले में पहुंचे थे. जहां सतीश की पत्नी सीमा, बेटी मुस्कान और भतीजी परी बड़े झूले में झूल रहे थे. तभी अचानक झूले की एक ट्रोली नीचे आ गिरी. इस हादसे के बाद मेले में हडकंप मच गया. हादसे में घायल हुई दो बच्ची और एक महिला को तुरंत स्थानीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया था.

ये भी पढ़ेंः Rewari में बड़ा हादसा, मेले में टूटा झूला, देखें Video

घायल सीमा के पति सतीश कुमार ने बताया कि मेले में सुरक्षा मानकों को नजर अंदाजा किया गया, जिसके कारण ये हादसा हो गया. इस मामले में मेला संचालक सहित प्रशासन भी जिम्मेदार है, जिसने इस और ध्यान नहीं दिया. इस मामले में पुलिस राजेश कुमार और हिमांशु शर्मा के खिलाफ धारा 287 और 337 के तहत केस दर्ज किया है. डीएसपी सुभाषचंद का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

आपको बता दें कि घायलों में महिला के एक बच्ची की हालात अभी नाजुक बताई जा रही है. जो अस्पताल में मौत और जिंदगी की जंग लड़ रहे है. वहीं पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया है, लेकिन सवाल ये कि क्यों हादसा के बाद ही प्रशासन एक्शन लिया जाता है. क्यों समय रहते सुरक्षा मानकों की तरह ध्यान नहीं दिया जाता है.

Trending news