Chandra Grahan के बाद 5 ग्रह बदलेंगे राशि, इन जातकों को रहना होगा सावधान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1429848

Chandra Grahan के बाद 5 ग्रह बदलेंगे राशि, इन जातकों को रहना होगा सावधान

साल के आखिरी चंद्र ग्रहण से एक ही महीने में 5 ग्रहों की चाल बदलने वाली है. कई दशकों बाद ऐसी स्थिति देखने को बन रही है. 

Chandra Grahan के बाद 5 ग्रह बदलेंगे राशि, इन जातकों को रहना होगा सावधान

Chandra Grahan 2022: इस साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 8 नवंबर को लगने वाला है. बता दें कि यह चंद्र ग्रहण भारत में नजर आने वाला है, इसका सूतक काल भी मान्य होगा. यह चंद्र ग्रहण गोचर के नजरिये से देखा जाए तो भी खास होगा. इस बार लगने वाले इस चंद्र ग्रहण से एक ही महीने में 5 ग्रहों की चाल बदल जाएगी. कई दशकों बाद ऐसी स्थिति देखने को बन रही है. इस महीने सूर्य, मंगल, बुध, बृहस्पति और शुक्र ग्रहों में परिवर्तन देखने को मिलेगा. 

13 नवंबर को मंगल-बुध का गोचर
चंद्र ग्रहण के बाद ग्रहों के मुखिया मंगल और बुध राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दिन बुद्धि के दाता बुध ग्रह तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. साथ ही मंगल ग्रह वक्री अवस्था में वृषभ राशि में गोचर करेगा. इस स्थिति में शुक्र पर मंगल की दृष्टि शुक्र प्रभावित राशि के लोगों को परेशान कर सकती है. 

ये भी पढ़ें: नवंबर में दिखेगा साल का आखिरी Chandra Grahan, गर्भवती महिलाएं रखें इन बातों का ध्यान

सूर्य का 16 नवंबर को गोचर
16 नवंबर को ग्रहों के राजा सूर्य तुला राशि से निकलकरर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. इस चंद्र ग्रहण के बाद सूर्य का यह गोचर ज्यादातर जातकों को अच्छा परिणाम देने वाला है. ऐसे लोगों को मान-सम्मान, धन लाभ जैसे योग के संकेत बन रहे हैं. 

23 को होगा बृहस्पति का गोचर 
चंद्र ग्रहण के बाद बृहस्पति ग्रह मार्गी होने वाले हैं. मार्गी का मतलब सीधी चाल है. लेकिन अगर शानि की नजर से देखा जाए तो बृहस्पति पीड़ित रहने वाले हैं, जिससे की इस ग्रह की राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

3 राशि को छोड़ बाकी राशि के जातकों को रहना होगा सावधान 
चंद्र ग्रहण और ग्रहों के गोचर में बदलाव के चलते कुछ राशि के जातकों को सावधानी बरतनी होगी. ज्योति शास्त्र की मानें तो चंद्र ग्रहण के बाद कुछ राशि के जातकों को पूरे महीने ही सावधानी जरूर बरतनी होगी. तीन राशि मिथुन, वृश्चिक और कुभ राशि के जातकों को छोड़कर बाकी सभी राशियों को चंद्र ग्रहण के बाद सावधान रहना होगा. 

Trending news