Rajendra Nagar Bypoll Result: राजेंद्र नगर के नतीजे आज, जानें कौन बनेगा सिकंदर, किसको मिलेगी मात
Advertisement

Rajendra Nagar Bypoll Result: राजेंद्र नगर के नतीजे आज, जानें कौन बनेगा सिकंदर, किसको मिलेगी मात

दिल्ली के राजेंद्र नगर सीट पर किसका होगा कब्जा, आज इसका फैसला हो जाएगा. राजेंद्र नगर विधानसभा सीट (Rajendra Nagar Assembly ByPoll Result) पर 23 जून, 2022 को हुए उपचुनाव के बाद आज यानी रविवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है.

Rajendra Nagar Bypoll Result: राजेंद्र नगर के नतीजे आज, जानें कौन बनेगा सिकंदर, किसको मिलेगी मात

Assembly ByPoll Result: दिल्ली के राजेंद्र नगर सीट पर किसका होगा कब्जा, आज इसका फैसला हो जाएगा. राजेंद्र नगर विधानसभा सीट (Rajendra Nagar Assembly ByPoll Result) पर 23 जून, 2022 को हुए उपचुनाव के बाद आज यानी रविवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. बता दें कि दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर आप पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक और भाजपा के राजेश भाटिया के बीच मुकाबला है.

इसी के साथ कांग्रेस ने इस सीट पर प्रेमलता को उतारा है. जानकारी के मुताबिक राजेंद्र नगर के विधायक राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी, क्योंकि राघव चड्ढा अब राज्यसभा के सदस्य बन चुके हैं. इस सीट पर आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस समेत 14 उम्मीदवार मैदान में हैं, जो अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः बड़ी लापरवाही! दिल्ली के निजी अस्पताल में गई 9 साल के बच्चे की जान

8 बजे से शुरू हुई गिनती, ये हैं सुरक्षा के इंतजाम

बता दें कि दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह 8 बजे से ही वोटों की गिनती शुरू हो गई है. वहीं, काउंटिंग के मद्देनजर मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. दोपहर तक गिनती पूरी हो जाएगी और आखिरकार पता चलेगा कि 14 प्रत्याशियों में से किसने इस रेस में बाजी मारी है. इस सीट पर कड़ा मुकाबला आप नेता दुर्गेश पाठक और बीजेपी के राजेश भाटिया के बीच है.

ये भी पढ़ेंः Sawan Month Horoscope: इन राशि वाले जातकों पर बरसेगी भोलेनाथ अपार कृपा, लगेगी पैसों की झड़ी

जानें, इस सीट पर कितने फीसदी मतदान मिले

आपको बता दें कि राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 43.67 प्रतिशत पुरुष मतदाताओं और 43.86 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने मतदान किया था. कुल मतदान प्रतिशत 43.75 प्रतिशत मिला. वही, तीसरे लिंग के मतदाताओं का 50 फीसदी था. उपचुनाव में कुल मतदान (43.75 प्रतिशत) वर्ष 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट पर हुए मतदान से कम रहा. इसी के साथ साल 2022 में राजेंद्र नगर में 58.27 प्रतिशत मतदान हुआ था और 58.09 प्रतिशत पुरुष मतदाता एवं 58.5 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news