राजेंद्र नगर उपचुनाव: मैदान में उतरे सीएम केजरीवाल, बीजेपी की ब्रिगेड भी कर रही नुक्कड़ सभाएं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1222826

राजेंद्र नगर उपचुनाव: मैदान में उतरे सीएम केजरीवाल, बीजेपी की ब्रिगेड भी कर रही नुक्कड़ सभाएं

दिल्ली में राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी आज यानी शुक्रवार से तीन दिन के लिए रोड शो करेंगे.

राजेंद्र नगर उपचुनाव: मैदान में उतरे सीएम केजरीवाल, बीजेपी की ब्रिगेड भी कर रही नुक्कड़ सभाएं

नई दिल्ली: दिल्ली में राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी आज यानी शुक्रवार से तीन दिन के लिए रोड शो करेंगे. इस दौरान अरविंद केजरीवाल आप (AAP) प्रत्याशी दुर्गेश पाठक के लिए 17 से 19 जून तक रोड शो करके वोट मागेंगे.

ये भी पढें: आवास विकास प्राधिकरण का बिल्डरों पर 5 अरब रुपये से ज्यादा बकाया, ग्राहकों पर छाया संकट

इस रोड शो के लिए आम आदमी पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है. इस रोड शो के दौरान पार्टी के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे. विधानसभा उपचुनाव का प्रचार अंतिम चरण में हैं. इस उपचुनाव के लिए 23 जून को वोट डाले जाएंगे. अभी तक पार्टी प्रचार के लिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह, प्रदेश संयोजक गोपाल राय लगातार यहां पर नुक्कड़ सभाएं, पद यात्रा और जन संपर्क करके पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं. 

दुर्गेश पाठक के खिलाफ उपचुनाव में बीजेपी ने राजेश भाटिया और कांग्रेस ने प्रेम लता को मैदान में उतारा है. साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में आप ने यह सीट जीती थी. राघव चड्ढा ने इस सीट पर जीत हासिल की थी, लेकिन उनके राज्यसभा जाने पर सीट खाली हो गई. अब पार्टी लगातार तीसरी बार यह सीट जीतकर अपना कब्जा बरकरार रखना चाहती है.

इधर बीजेपी भी अपने उम्मीदवार को जीताने के लिए भरपूर कोशिशे कर रही है. इस दौरान चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने एक ब्रिगेड तैयार की है, जिसमें बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं को प्रचार के लिए मैदान में उतारा है. इनमें राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, बीजेपी महिला मोर्चा अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन, पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी, विधायक विजेंद्र गुप्ता, राज्य महासचिव कुलजीत सिंह चहल और हर्ष मल्होत्रा और विधायक ओम प्रकाश शर्मा, अजय महावर, जितेंद्र महाजन और अनिल बाजपेयी का नाम शामिल है. प्रचार के आखिरी दौर में ये सभी नेता जगह-जगह नुक्कड़ सभा कर अपने प्रत्याशी के लिए वोट मागेंगे.

इस उपचुनाव में सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की जीत का दावा कर रहीं है. अब देखना ये होगा की राजेंद्र नगर की जनता किसके सिर पर जीत का ताज सजाती है.

WATCH LIVE TV

Trending news