Weather Update: सोनीपत रेलवे अंडरपास में भरा 15 फीट पानी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें कब तक होगी दिल्ली-हरियाणा में बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1772083

Weather Update: सोनीपत रेलवे अंडरपास में भरा 15 फीट पानी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें कब तक होगी दिल्ली-हरियाणा में बारिश

Haryana News: गाजियाबाद और सोनीपत के अलग-अलग इलाकों में हुए जलभराव से गंतव्यों पर जाने के लिए निकले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. जहां रुक-रुककर हो रही बारिश ने नगर निगम के पानी निकासी के दावों की पोल खोल के रख दी है. बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Weather Update: सोनीपत रेलवे अंडरपास में भरा 15 फीट पानी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें कब तक होगी दिल्ली-हरियाणा में बारिश

Haryana Rain Today: सुबह से हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बनती जा रही है. आसमान से गिर रहा पानी धरातल पर लोगों के लिए जान का जोखिम बना हुआ है. शहर की सड़कें तालाब का रूप ले चुकी है. पिछले 8 घंटों से रुक-रुककर हो रही बारिश ने नगर निगम के पानी निकासी के दावों की पोल खोल के रख दी है. जगह-जगह 10 से 15 फीट तक पानी भर चुका है.

सोनीपत शहर है जहां की सड़कें बारिश में लबालब भरी हुई है. बारिश के पानी से शहर की सड़कें नालों में तब्दील हो गई हैं. लगातार होने वाली बारिश में पूरा सोनीपत शहर डूबने तक की कगार पर पहुंच चुका है. बात करें शहर के नंदी चौक पर बने शनि अंडरपास व अंडर ब्रिज में करीब 15 फीट तक गंदा पानी जमा हो चुका है. अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के लिए लोगों को जान जोखिम में डालकर दीवार से होकर गुजरना पड़ रहा है. दोनों तरफ से पानी ही पानी भर चुका है. 

वहीं सड़क मार्ग पर पानी भरने की वजह से दो पहिया वाहन फंस गए हैं. लगातार हो रही बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है. पानी को घुसने से रोकने के लिए मिट्टी के कट्टे लोगों अपने मुख्य गेट पर लगा रहे हैं. साथ ही सोनीपत शहर का ककरोई चौक जो पानी से लबालब भर चुका है. जहां दो पहिया वाहन चालक व चार पहिया वाहन चालक सड़क पर भरे पानी से होकर गुजर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Rain: लगातार बारिश से जखीरा के पास भराभर गिरी मकान की छत, दो बच्चे हुए घायल

गाजियाबाद में आज हुई बारिश ने जहां मौसम को सुहाना बना दिया है. वही लोगो की परेशानी को भी बढ़ा दिया. बीती देर रात से रुक-रुककर हो रही बारिश से यहां कई इलाकों में जलभराव हो गया हैं और सड़के पानी में डूबी नजर आने लगी हैं. आज हुई बारिश से विजयनगर, साहिबाबाद, अर्थला, जैसी कॉलोनियों के साथ जीटी रोड पर भी कई जगह पानी भर गया. सड़को पर निकले लोगों को जलभराव से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं वसुंधरा अंडर पास में भी जलभराव हो गया और लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही हैं. कई इलाकों में हुए जलभराव से नगर निगम के नालों की सफाई की पोल खुल गई. सड़को पर हुए जलभराव से लोगों को सड़क पर भरे पानी में गुजरना पड़ रहा है. पानी में गुजरने से जहां लोगों के वाहन खराब हो रहें हैं, वही हादसों का डर भी यहां बना हुआ है. 

बता दें कि दिल्ली में रविवार की सुबह भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर के शहरों जैसे नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद के लिए येलो अलर्ट जारी किया और फिर से बारिश की चेतावनी दी. 

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली एनसीआर में अगले 24 घंटों तक भारी बारिश जारी रहेगी, साथ ही पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे आसपास के राज्यों में अधिकतम तापमान में गिरावट की उम्मीद है. बारिश से दिल्ली में यात्रियों को भारी यातायात का सामना करना पड़ सकता है.

Input: Sunil Kumar, Piyush Gaur 

Trending news