Railways Notice: दिल्ली की इन दो मस्जिदों को रेलवे ने भेजा नोटिस, 15 दिन में निर्माण ढहाने के हैं आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1790723

Railways Notice: दिल्ली की इन दो मस्जिदों को रेलवे ने भेजा नोटिस, 15 दिन में निर्माण ढहाने के हैं आदेश

Railways Notice: दिल्ली की दो मस्जिद तकिया बब्बर शाह मस्जिद और बंगाली मार्केट मस्जिद को रेलवे विभाग ने नोटिज भेजा है. नोटिस में चेतावनी दी गई है कि 15 दिनों तक निर्माण को खुद-ब-खुद ढहा दिया जाए. मस्जिद प्रशासन ने दावा किया है कि यह निर्माण सैकड़ों साल पुराना है.

Railways Notice: दिल्ली की इन दो मस्जिदों को रेलवे ने भेजा नोटिस, 15 दिन में निर्माण ढहाने के हैं आदेश

Railways Notice: दिल्ली की दो मस्जिद तकिया बब्बर शाह मस्जिद और बंगाली मार्केट मस्जिद को रेलवे विभाग ने नोटिज भेजा है. नोटिस में चेतावनी दी गई है कि 15 दिनों तक निर्माण को खुद-ब-खुद ढहा दिया जाए. बता दें कि कुछ वक्त पहले रेलवे प्रशासन की तरफ से इस मस्जिद का आंशिक हिस्सा ढहाया गया था. मस्जिद प्रशासन ने हालांकि दावा किया है कि यह निर्माण सैकड़ों साल पुराना है.

रेलवे ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि 15 दिन के अंदर अतिक्रमण हटा लें, वरना आकर हटाएंगे. वहीं, मस्जिद कमेटी का कहना है कि ये सैकड़ों साल पुरानी है, लेकिन रेलवे कह रहा है ये उनकी जमीन पर बनी है. उत्तर रेलवे प्रशासन की तरफ से नोटिस में लिखा गया है कि रेलवे भूमि को अनाधिकृत रूप से अतिक्रमित किया हुआ है. आप लोग अनाधिकृत रूप से रेलवे की जमीन पर बने अनाधिकृति भवन, मंदिर, मस्जिद, मजार को इस सूचना के 15 दिन के अंदर स्वेच्छा से हटा दें, अन्यथा रेलवे प्रशासन एक्शन लेगा.

ये भी पढ़ेंः Delhi Flood: घर लौटने के बाद बढ़ी बाढ़ पीड़ितों की परेशानी, टूटी दीवार और खराब सामान के बीच कैसे होगा गुजर-बसर?

नोटिस में आगे लिखा गया है कि रेलवे अधिनियम के प्रावधान के तहत अनाधिकृत कब्जे को हटा दिया जाएगा. इस प्रक्रिया में होने वाले नुकसान के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे. रेलवे प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं होगी. तो वहीं, मस्जिद तकिया बब्बर शाह के सेक्रटरी अब्दुल गफ्फार ने अपने बयान में जानकारी देते हुए कहा है कि यह मस्जिद 400 साल पुरानी है. इसी मस्जिद के बगल में बने एमसीडी के मलेरिया दफ्तर को भी रेलवे ने खाली करने का नोटिस दिया है. यहां नोटिस चस्पा कर दिया गया है.

(इनपुटः तरुण कुमार)

Trending news