कोरोना काल के बाद फिर से पटरी पर दौड़ेंगी ये 114 ट्रेनें, इन जिलों को मिलेगी बड़ी राहत
Advertisement

कोरोना काल के बाद फिर से पटरी पर दौड़ेंगी ये 114 ट्रेनें, इन जिलों को मिलेगी बड़ी राहत

कोरोना की वजह से देश में सारी व्यवस्था बिगड़ गई थी. अब कोरोना लगभग खत्म ही हो गया है. ऐसे में देश की व्यवस्था फिर से पटरी पर आने लगी है. वहीं रेलवे विभाग भी धीरे-धीरे ट्रेनों को पटरी पर ला रहा है. इसी के साथ रेलवे विभाग करीब 2 साल से रद्द 114 ट्रेनों को फिर से शुरू करने जा रहा है.

कोरोना काल के बाद फिर से पटरी पर दौड़ेंगी ये 114 ट्रेनें, इन जिलों को मिलेगी बड़ी राहत

अमन कपूर/अंबाला: कोरोना के चलते पिछले सवा 2 साल से रेल विभाग ने अनेक ट्रेनें रद्द कर दी थी, लेकिन अब फिर से 114  मेल और पैसेंजर ट्रेनों को शुरू किया जा रहा है. इससे यात्रियों को राहत मिलेगी. अनेक दैनिक यात्री ऐसे है जो विभिन्न कार्यों के लिए अंबाला, चंडीगढ़ व अन्य क्षेत्रों में रोजाना जाते हैं. ऐसे में रेल विभाग ने इन यात्रियों को बड़ी राहत दी है.

ये भी पढ़ें: कुलदीप के बाद बेटे भव्य बिश्नोई ने भी छोड़ी कांग्रेस, दादा के नाम का फल हुड्डा ने ही खाया

बता दें कि पिछले 2 साल से अधिक समय से रेल विभाग ने कई ट्रेनों को कोरोना के चलते पटरी पर नहीं दौड़ाया था, लेकिन अब फिर से ट्रेनें रिस्टोर की जा रही हैं. रेल विभाग द्वारा 114 ट्रेनें शुरू की जा रही है, जिससे यात्रियों को खासी राहत मिलने वाली है. अंबाला रेल मंडल प्रबधक गुरिंदर मोहन सिंह ने बताया कि कोरोना काल के दौरान काफी मेल और पेसेजंर ट्रेने बंद कर दी गई थी. इसके बाद अब कोरोना काल खत्म होने की कगार पर है.

उन्होनें बताया कि रेलवे ने मेल एक्सप्रेस गाड़ियों को फिर चला दिया था, जबकि पिछले सप्ताह नार्दन रेलवे ने 116 रेलगाडियां और चलाने का निर्णय लिया है जो 1 अगस्त से लेकर 10 अगस्त के बीच में चलेगी. उन्होनें बताया कि हमारा नया टाइम टेबल जो पिछले वर्ष 1 जुलाई 2021 को लागू हुआ था. उसमें अंबाला मंडल में 114 रेल गाड़ियां चलनी थी. अब इस नोटिफिकेशन के बाद 114 गाड़ियां पटरी पर फिर से आ जाएंगी. उन्होनें यह भी बताया कि गाडियों को मेल एक्प्रेक्स बनाया गया है. इसमें यात्रियों को समय कम लगेगा और सुविधा ज्यादा मिलेगी. उन्होंने यह भी बताया कि कई गाड़ियों मे किराया न्यून्तम 10 रूपये होता था, लेकिन अब 30 रूपये किया गया है. जिस रेलगाड़ी को एक्सप्रेस बनाया गया है उसे एक्प्रेक्स की लेन मे चलाया जा रहा है.

वहीं यात्रियों ने बताया कि वह रेलगाड़ियां चलने से काफी खुश हैं. उन्होनें बताया कि इससे पहले उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था. उन्होनें कहा कि रेलगाड़ियां चलने से अपने गंतव्य तक शीघ्रता के साथ पहुंच सकेंगे.

Trending news