Petrol-Diesel Prices Cut 2024: 9 से 10 रुपये सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, नए साल पर केंद्र दे सकती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2034106

Petrol-Diesel Prices Cut 2024: 9 से 10 रुपये सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, नए साल पर केंद्र दे सकती

Petrol-Diesel Prices Cut 2024: दिल्लीवासियों को नए साल पर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से राहत मिलने वाली है. पीएम मोदी नए साल पर ये बड़ी खुशखबरी देने वाले हैं. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती होने वाली है.

Petrol-Diesel Prices Cut 2024: 9 से 10 रुपये सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, नए साल पर केंद्र दे सकती

Petrol-Diesel Prices Cut 2024: दिल्लीवासियों के लिए नए साल का जश्न दोगुना बढ़ने वाला है. केंद्र सरकार नए साल पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती करने जा रही है. क्योंकि, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल पर ये बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती होने वाली है. खबरों की माने तो पेट्रोल-डीजल पर 8 रुपये प्रति लीटर तक दाम  कम हो सकते हैं.

PM मोदी की मंजूरी का इंतजार

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पेट्रोलियम मंत्रालय ने पेट्रोल-डीजल में 8-10 रुपये प्रति लीटर की कटौती के लिए प्रस्ताव तैयार किया है. इस पर प्रधानमंत्री की मंजूरी बाकी है. गुरुवार देर रात तक इस पर निर्णय लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: नहीं मिलने वाली ठंड से राहत! 5 दिन तक छाया रहेगा घना कोहरा, तापमान में आएगी गिरावट

इतना कम हो सकते हैं दाम

Zee बिजनेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पेट्रोलियम मिनिस्ट्री और फाइनेंस मिनिस्ट्री के बीच पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. तेल कंपनियों से भी बातचीत कहल रही है. अगर सबकुछ सही रहा तो पेट्रोल और डीजल की कीमत 6 रुपये से 10 रुपये तक सस्ती हो सकती है.

इस वजह से सस्ते होंगे तेल

इंपोर्ट किए कच्चे तेल के खरीद मूल्य में तेज गिरावट देखने को मिलेगी. कच्चा तेल पेट्रोल-डीजल बनाने के लिए रिफाइनरी में भेजा जाता है. वित्तीय वर्ष 2023-24 (अप्रैल-मार्च) के दौरान अब तक कच्चे तेल की कीमतें औसतन 77.14 डॉलर प्रति बैरल थीं, केवल सितंबर में $93.54 और अक्टूबर में $90.08 में बढ़ोतरी देखी गई थी. 2022-23 में कच्चे तेल की औसत कीमत 93.15 डॉलर प्रति बैरल थी.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news