Panipat Cylinder Explosion: घर में सिलेंडर फटने से लगी आग, पति-पत्नी समेत 4 बच्चों की मौत
Advertisement

Panipat Cylinder Explosion: घर में सिलेंडर फटने से लगी आग, पति-पत्नी समेत 4 बच्चों की मौत

हरियाणा के पानीपत में आज यानी गुरुवार सुबह एक घर में सिलेंडर फट गया. इससे घर में भयंकर आग लग गई और घर में मौजूद 6  लोग जिंदा जल गए.  इस हादसे में परिवार के सारे सदस्य जलकर राख हो गए. इसमें पति-पत्नी समेत 4 बच्चों की मौत हो गई. वहीं हादसे की आवाज सुनकर इलाके में भगदड़ मच गई.

Panipat Cylinder Explosion: घर में सिलेंडर फटने से लगी आग, पति-पत्नी समेत 4 बच्चों की मौत

राकेश भयाना: Panipat Cylinder Explosion: पानीपत के बिचपड़ी चौक पर राधा फैक्ट्री वाली गली नंबर 4 में जय भगवत के मकान के उपरी मंजिल में रहने वाले किराएदार के कमरे मैं सिलेंडर से भड़की आग 6 लोग जिंदा जल गए. आग इतनी भयंकर थी कि आसपास के लोग बचाने दौड़े तब तक पूरे परिवार के 6 लोग पूरी तरह जलकर कंकाल बन गए. बताया जा रहा है कि सिलेंडर लीक हुआ है. इससे धीरे-धीरे पूरे घर में गैस फैली और आग भड़क गई. घटना सुबह 6 बजे की है.

अब्दुल करीम उम्र 35 और उसकी पत्नी अफरोज (30), निवासी पश्चिम जिला उत्तर दिनादपुर, ग्राम गैंबल, पश्चिम बंगाल यहां एक फैक्ट्री में काम करते हैं. अफरोज ड्यूटी पर जाने से पहले खाना बना रही थी. गैस का सिलेंडर लीक हो रहा था. जैसे ही उसने खाना बनाने के लिए आग जलाई, वैसे ही आग फैल गई.

आग इतनी भयंकर थी कि पूरे कमरे में फैल गई. उस समय कमरे में उनकी 20 वर्षीय बेटी रेशमा, 14 वर्षीय बेटी इशरत, 11 वर्षीय बेटा अब्दुल और 6 वर्षीय बेटा अकफान सो रहे थे. अब्दुल करीम ने परिवार को बचाने के लिए कोशिश की, लेकिन आज बहुत ज्यादा बढ़ गई, जिसमें अब्दुल करीम उनकी पत्नी और चारों बच्चे जिंदा जल गए.

जब तक पड़ोसियों को चीख-पुकार की आवाज आई और वे बचाने के लिए दौड़े तब तक सभी पूरी तरह जलकर कंकाल बन चुके थे. मृतक परिवार के साथ वाले कमरे के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सुबह लगभग 6 बजकर 30 मिनट पर धुआं उठे लगा तो बाहर निकल कर देखा कि कमरे में आग लगी हुई थी. उन्होंने बताया कि कमरे को जैसे खोलना चाहा तो अंदर से कमरे की कुंडी लगी हुई थी, लेकिन कमरा नहीं खुलने से आग बढ़ती गई प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि लगभग 30 मिनट में सब कुछ जलकर राख हो चुका था. दरवाजा तोड़कर जब अंदर देखा तो सभी के जले हुए शव जमीन पर पड़े थे.

वहीं डीएसपी धर्मवीर ने बताया कि गैस के रिसाव से पति-पत्नी में 4 बच्चों की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि सभी शव 80% जलकर राख हो चुके हैं. सभी शवों को पानीपत के सरकारी हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. अब्दुल करीम इस मकान में 2019 से रह रहा था. उसकी बड़ी लड़की की की शादी तय हो चुकी थी. जल्द ही उसकी शादी होने वाली थी.

Trending news