Palwal News: महाराष्ट्र में नेशनल मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में हरियाणा के 9वीं के छात्र ने जीता गोल्ड
Advertisement

Palwal News: महाराष्ट्र में नेशनल मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में हरियाणा के 9वीं के छात्र ने जीता गोल्ड

महाराष्ट्र में आयोजित नेशनल पेनकैक सिलाट (मार्शल आर्ट) चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर पलवल के निवासी हर्षित ने अपने जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. इस प्रतियोगिता में 29 राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

Palwal News: महाराष्ट्र में नेशनल मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में हरियाणा के 9वीं के छात्र ने जीता गोल्ड

Palwal News: महाराष्ट्र में आयोजित नेशनल पेनकैक सिलाट (मार्शल आर्ट) चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर पलवल के निवासी हर्षित ने अपने जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. इस प्रतियोगिता में 29 राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था. हर्षित की इस उपलब्धि के बाद गांव सोलडा में स्वागत समारोह आयोजित किया गया. 

पलवल के गांव सोलडा का है. जहां हर्षित के गोल्ड मेडल लाने पर खुशी का जश्न मनाया जा रहा है. गांव सोलडा का रहने वाला हर्षित नौवीं कक्षा का छात्र है और पिछले कई साल से पेनकैक सिलाट (मार्शल आर्ट) का अभ्यास कर रहा है. सोनीपत के एक खेल स्कूल में वह पढ़ाई के साथ-साथ इसका अभ्यास करता आ रहा है. इससे पहले भी वह कई प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल हासिल कर चुका है.

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र समेत हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेगा इंडिया गठबंधन: सुशील गुप्ता

हर्षित ने साल 2022 में राजस्थान पर आयोजित प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया था, इसके अलावा हर्षित ने साल 2023 और 2024 में राज्य स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल किया थ. अब महाराष्ट्र में आयोजित हुई नेशनल स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल किया है. हर्षित का सपना है कि वह वैश्विक स्तर पर इस प्रतियोगिता में गोल्ड पाना चाहते हैं और अपने देश का नाम रोशन करना चाहते हैं. 

उन्होंने कहा कि अभी वह करीब 5 घंटे का अभ्यास रोजाना करते हैं और आगे चलकर वह अभ्यास का समय भी बढ़ाने वाले हैं. उन्होंने बताया कि परिवार के लोगों ने उनका बहुत साथ दिया है, तभी वह यहां तक पहुंच पाए हैं. परिवार के लोगों ने गांव में स्वागत समारोह आयोजित कर हर्षित का स्वागत किया गया. पूरे गांव में हर्षित का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया. परिवार के लोगों ने कहा कि उन्हें अपने इस बेटे की उपलब्धि पर गर्व है.

Input: Rustam Jhakhar

Trending news